उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जालौन: कोरोना से जंग में कारगर साबित हो रहा कोतवाली में बना कंट्रोल रूम

उत्तर प्रदेश के जालौन में कोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के साथ इस महामारी के प्रति लोगों को जागरुक बनाने और उन्हें सुरक्षा उपाय के बारे में बताने के लिए उरई कोतवाली ने एक अच्छी पहल की है. प्रभारी निरीक्षक की देखरेख में नगर के चार किलोमीटर के दायरे में लाउडस्पीकर लगा दिए गए है जिसका कंट्रोल रूम उरई कोतवाली में बनाया गया है इस कंट्रोल रूम से गणमान्य व्यक्तियों के साथ धर्म गुरु समय-समय पर लोगों को जागरूक और सावधानी बरतने के निर्देश दे रहे है.

By

Published : Apr 8, 2020, 12:21 AM IST

etv bharat
कंट्रोल रूम में तैनात सिपाही

जालौन:जिले के उरई कोतवाली में बने एक हॉल में कंट्रोल रूम बनाया गया है. जिसे शहर में लगे लाउडस्पीकर्स के साथ जोड़ा गया है. इस कंट्रोल रूम के माध्यम से शहर के धर्मगुरु के अलावा गणमान्य व्यक्ति और प्रशासन के अधिकारी लोगों लगातार कोरोना वायरस के प्रति सावधानी बरतने और इस महामारी के प्रति जागरूक करने के लिए संदेश दे रहे हैं.

लॉक डाउन में ड्यूटी करते पुलिसकर्मी

प्रभारी निरीक्षक शिव गोपाल वर्मा के इस प्रयास का लोगों में सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है. जिसके चलते लोगों का अनावश्यक रूप से बाहर निकलना बंद हो गया है. पुलिस अधीक्षक डॉ सतीश कुमार ने बताया जिले के 5 थानों में इस तरह का बंदोबस्त किया गया है.

इस तरीके से एक साथ कई लोगों को संदेश पहुंचाया जा रहा है खाद्य सामग्री के साथ फल और सब्जी आप लोगों तक किस तरह पहुंचा नहीं है. इसकी व्यवस्था प्रशासन ने कर रखी है, जिसका निर्देश इस कंट्रोल रूम से लोगों तक पहुंचाने में आसानी होती है और लोग निर्देशों का अनुपालन भी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details