उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 10, 2020, 8:41 PM IST

ETV Bharat / state

जालौन: जीएसटी पंजीकरण अभियान में व्यापारियों को दस लाख रुपये बीमा का लाभ

यूपी के जालौन में मुख्यमंत्री के आदेश पर जीएसटी पंजीकरण शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर के माध्यम से व्यापारियों को जीएसटी के बारे में जानकारी दी गई.

etv bharat
जीएसटी पंजीकरण का चला अभियान.

जालौनःजिले में मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देश पर वाणिज्य कर विभाग ने उरई के गांधी चबूतरे पर जीएसटी पंजीकरण शिविर का आयोजन किया. इस शिविर के माध्यम से व्यापारियों को जीएसटी के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही पंजीकरण कराने वाले व्यापारियों को वाणिज्य कर विभाग ने दस लाख रुपए का बीमा कवर भी दिया.

जीएसटी पंजीकरण का चला अभियान.

10 लाख का मिलेगा बीमा
प्रदेश सरकार लगातार जीएसटी को लेकर व्यापारियों को विधिवत जानकारी देने में लगी हुई है. इससे व्यापारियों को जीएसटी के बारे में सही जानकारी मिल सके और व्यापारी जीएसटी पंजीकरण करा सकें. इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री के आदेश पर जीएसटी का पंजीकरण कराने वाले व्यापारियों को एक विशेष लाभ देने की योजना की शुरुआत की है. योजना के तहत जो व्यापारी सीएससी का पंजीकरण कराएगा. उसको 10 लाख रुपए का बीमा सरकार की तरफ से दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-जालौन: पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

इसी को लेकर उरई वाणिज्य कर विभाग बाजारों में जाकर जीएसटी से संबंधित शिविर लगाकर व्यापारियों को अवगत करा रहा है. उरई वाणिज्यकर असिस्टेंट कमिश्नर योगेंद्र ने बताया कि व्यापारियों को सहूलियत देने के लिए शिविर लगाया गया है. इससे उन्हें ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details