उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 18, 2020, 4:49 PM IST

Updated : Jun 18, 2020, 5:02 PM IST

ETV Bharat / state

जालौन: बीजेपी नेता मंगल सिंह राजपूत को जान से मारने की मिली धमकी

यूपी के जालौन जिले में अवैध खनन की शिकायत करने पर भाजपा नेता मंगल सिंह राजपूत को जान से मारने की धमकी मिली है. वहीं भजपा नेता ने डीएम से लगातार अवैध खनन की बात कही है. इस मामले की जांच के लिए डीएम ने एसपी को फारवर्ड कर दिया है.

भाजपा नेता मंगल सिंह राजपूत
भाजपा नेता मंगल सिंह राजपूत

जालौनः उरई तहसील क्षेत्र के ग्राम खरका में अवैध खनन कर रहे माफिया की शिकायत करने पर भाजपा नेता मंगल सिंह राजपूत को जान से मारने की धमकी मिली है. इस मामले को लेकर गुरुवार को मंडल अध्यक्ष ग्रामीणों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और उन्होंने डीएम डॉ. मन्नान अख्तर से दबंग माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. वहीं इस मामले पर डीएम ने जांच के निर्देश दिए हैं.

भाजपा नेता एवं मंडल अध्यक्ष मंगल सिंह राजपूत ने ज्ञापन देते हुए डीएम डॉ. मन्नान अख्तर को बताया कि खरका के रहने वाले हरगोविंद राजपूत और उसके भाई वीर सिंह राजपूत पिछले कई महीनों से अवैध खनन के गोरखधंधे में लिप्त हैं. इसकी शिकायत कई बार वरिष्ठ अधिकारियों से करने पर अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने की बात कही है. इसी से दोनों भाई खुन्नस खाए हुए थे और दोनों भाइयों ने जान से मारने की धमकी भी दी है.

पोकलेन मशीन से हो रहा खनन
इस मामले का भाजपा नेता ने उरई कोतवाली में मुकदमा लिखाया था, लेकिन दोनों भाइयों के खिलाफ कोई कार्रवाई न होने पर दोनों भाई आए दिन जान से मारने की धमकी देते हैं. मंडल अध्यक्ष मंगल सिंह राजपूत ने डीएम को बताया कि दोनों लोग खरका में लगातार ग्राम समाज एवं वन विभाग की जमीनों से पोकलेन मशीन लगाकर रात में बालू को उठवा रहे हैं. इससे सरकार को राजस्व का लगातार नुकसान हो रहा है. दबंग माफिया अवैध खनन के रसूख के चलते पार्टी और पार्टी के नेताओं को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं.

डीएम ने जांच के लिए किया फारवर्ड
भाजपा नेता ने इस मामले में निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है. वहीं इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी डॉ. मन्नान ने पुलिस अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार को निष्पक्ष जांच के लिए अग्रसर कर दिया है.

Last Updated : Jun 18, 2020, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details