उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भूमि विवाद मामलों को गंभीरता से लेकर मुकदमा दर्ज करें: एडीजी प्रेम प्रकाश

यूपी के जालौन में एडीजी कानपुर जोन ने दौरा किया. यहां उन्होने कालपी कोतवाली के रजिस्टरों और अभिलेखों का बारीकी से निरिक्षण किया. एडीजी ने पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार को निर्देशित किया की जमीन से जुड़े मामले या किसी भी विभाग से संबंधित मामलों को गंभीरता से लेकर उसपर कार्रवाई करें

By

Published : Aug 22, 2019, 11:36 PM IST

जालौन में एडीजी कानपुर जोन ने दौरा किया.

जालौन: जमीन से जुड़े मामलों में पुलिस की अनदेखी के चलते खूनी रंजिश हत्या और नरसंहार जैसे मामले देखने को मिलते रहते हैं. गुरुवार को एडीजी प्रेम प्रकाश ने जालौन जिले का दौरा किया और पुलिस को भूमि विवाद या किसी भी झगड़े की संभावना को देखते हुए उस पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने को कहा.

जालौन में एडीजी कानपुर जोन ने दौरा किया.

एडीजी का जालौन दौरा-

  • एडीजी कानपुर जोन प्रेम प्रकाश ने जनपद जालौन का एक दिवसीय दौरा किया.
  • एडीजी पहले कालपी कोतवाली पहुंचे वहां उन्होंने कार्यालय के अभिलेखों और रजिस्टरों में दर्ज आंकड़ों को देखा और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया.
  • वहां उन्होने अपराध रजिस्टर अवकाश रजिस्टर और त्यौहार रजिस्टर समेत सभी रिकॉर्ड रूम का बारीकी से निरीक्षण किया.
  • एडीजी ने पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार के साथ कंप्यूटर कक्ष मेश रूम शौचालय बैरक और हवालात का घूम-घूम कर निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें-जालौन: समीक्षा बैठक में SP का चढ़ा पारा, थानाध्यक्षों को लगाई फटकार

जालौन में मेरा पहला दौरा है जिसमें यहां कालपी कोतवाली का बारीकी से निरीक्षण किया और सभी चीजे दुरुस्त पाई. यहां में भूमि विवाद से जुड़े मामलों में हत्या होने की बातें सामने आई हैं जिसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार को निर्देश दिया की जमीन से जुड़े मामले या किसी भी विभाग से संबंधित मामलों को गंभीरता से लेते हुए उस पर मुकदमा दर्ज कराएं और जांच कर रिपोर्ट लगाने के बाद उस प्रार्थना पत्र पर जीडी संख्या भी अंकित करें. जिससे यह रिकॉर्ड में रहे कि यह मामला पहले देखा जा चुका है.
प्रेम प्रकाश, एडीजी कानपुर जोन

ABOUT THE AUTHOR

...view details