उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ग्रामीण सुरक्षा समिति के गठन से लगेगी अपराधियों पर लगाम: एडीजी

उत्तर प्रदेश के जालौन की पिरौना चौकी का कानपुर जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश ने उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि गांव, शहर और कस्बों में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए ग्राम सुरक्षा समिति गठित की जाएगी, जिससे हो रहे अपराधों पर लगाम लगेगी.

By

Published : Aug 25, 2019, 8:10 AM IST

एडीजी कानपुर जोन ने किया पिरौना पुलिस चौकी का किया उद्घाटन.

जालौन:कानपुर जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश ने जिले की पिरौना चौकी का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने के लिए एक बार फिर से ग्राम सुरक्षा समिति का गठन किया जाएगा. यह गठन हल्का इंचार्ज बीट कॉन्स्टेबल के साथ मिलकर गांव में करेंगे. जिससे अपराधियों को चिन्हित कर उनकी सूचना ग्राम सुरक्षा समिति के माध्यम से पुलिस को दी जा सके.

एडीजी कानपुर जोन ने किया पिरौना पुलिस चौकी का किया उद्घाटन.

इसे भी पढ़ें-झांसी: एडीजी और एसएसपी का अलग अंदाज, गाना सुनाकर लोगों को किया आनंदित

एडीजी प्रेम प्रकाश ने पिरौना चौकी का किया उद्घाटन

  • एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने झांसी से लौटते समय जालौन के पिरौना चौकी का उद्घाटन किया.
  • डीआईजी सुभाष चंद्र बघेल और पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार के साथ मिलकर विधि विधान के साथ पिराना चौकी का फीता काटकर शुभारंभ किया गया.
  • इस चौकी को थाने की तर्ज पर बनाया गया है और यहां पर पूरा डिजिटल की तरह काम किया जाएगा.
  • इसके अलावा इसमें क्षेत्र के हिसाब से सिपाही भी मौजूद रहेंगे.
  • जालौन पुलिस लगातार पैदल गस्त कर अपराधियों के मन में भय पैदा करने की कोशिश कर रही है, लेकिन अपराधी वारदात को अंजाम देने में पीछे नहीं हट रहे हैं.

गांव, शहर और कस्बों में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए ग्राम सुरक्षा समिति पहले से बनी हुई है, लेकिन अब इसे गठित करने का समय आ गया है. इसलिए सभी हल्का इंचार्ज अपने बीट कॉन्स्टेबल के साथ मिलकर गांव में जाएंगे और वहां ग्रामीणों के साथ मिलकर ग्राम सुरक्षा समिति का गठन करेंगे. इस सुरक्षा समिति के बनाए जाने से अपराधियों के बारे में सूचना मिलती रहेगी. इस आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाती रहेगी. पुलिस मित्र का भी गठन किया जाएगा, जिससे अपराधियों के बारे में जानकारी देते रहें.
-प्रेम प्रकाश, एडीजी, कानपुर जोन

ABOUT THE AUTHOR

...view details