उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: 12 नए कोरोना मरीज मिले, संख्या बढकर 24 हुई

By

Published : May 9, 2020, 4:27 PM IST

यूपी के जालौन में कोरोना संक्रमित मरीजों के 12 नए मामले सामने आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया. वहीं अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है. कोरोना संक्रमित लोगों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है.

12 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले.
12 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले.

जालौन: जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के 12 नए मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है. 12 नए मामलों में पांच लोग एक ही परिवार के कालपी कस्बे के रहने वाले हैं. वहीं 7 लोग हॉटस्पॉट एरिया कृष्णा नगर मोहल्ले के निवासी है. एक सब्जी वाले के संपर्क में आने के कारण सभी में कोरोना संक्रमण हुआ. इसके अलावा एक मरीज जालौन पुलिस का जवान है.

12 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले.

जिले में प्रशासन ने 665 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे थे. इनमें 578 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है. जिसमें 12 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और 79 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी हैं. कोरोना पॉजिटिव पाए लोगों में से एक पुलिसकर्मी भी शामिल है. यह सिपाही लॉकडाउन से पहले आगरा में ड्यूटी की वजह से आगरा में ही फंस गया था. एक महीने बाद आगरा से वापस आने के बाद जालौन पुलिस ने एहतियातन इसे 21 दिन के पुलिस लाइन में क्वारंटाइन करवा दिया और सैंपल जांच के लिए झांसी मेडिकल लैब भेज दिया गया. जिसकी शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पुलिस लाइन के साथ आसपास के इलाके को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-Lockdown Effect: जालौन में मुरझाई फूलों की खेती, बदहाली की कगार पर किसान

वहीं पांच मामले उरई मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर कालपी नगर के है. यह 5 लोग एक ही परिवार के हैं. इनका संपर्क उरई के कृष्णा नगर निवासी कोरोना संक्रमित व्यक्ति से था. जिला प्रशासन ने सभी संक्रमित मरीजों को झांसी मेडिकल कॉलेज के लिए भेज दिया है और इन सभी से जुड़े लोगों को होम क्वारंटाइन कर कोरोना की जांच के लिए सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं. जिन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. उन इलाकों को पूरी तरह सील कर दिया गया है. साथ ही फायर ब्रिगेड की टीम और नगरपालिका मिलकर सैनिटाइजेशन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details