उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन: गैर प्रांत के लोगों के लिए 11 स्कूलों-कॉलेजों को बनाया गया 'क्वॉरंटाइन केंद्र'

By

Published : Apr 24, 2020, 5:53 PM IST

जालौन में डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक कर लॉकडाउन की स्थिति के बारे में चर्चा की. इस दौरान डीएम ने बाहर से आने वाले लोगों को क्वॉरंटाइन करने के लिए 11 स्कूलों और कॉलेजों के अधिग्रहण पर संस्तुति दी.

jalaun dm.
डीएम ने की बैठक.

जालौन: जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने आला अधिकारियों के साथ वर्तमान स्थिति के बारे में जानने के लिए आपदा प्रबंधन की बैठक की. बैठक में गैर प्रांत से आ रहे मजदूर वर्ग के लोगों को क्वॉरंटाइन करने के लिए स्कूल कॉलेज और गेस्ट हाउस जैसे 11 भवनों का अधिग्रहण करने की संस्तुति प्रदान की.

घर में रहने की अपील की
जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने बताया कि कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए जिले के लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है, लेकिन लॉकडाउन में अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकलने वाले लोग संकट पैदा कर रहे हैं. लोगों से अपील है कि घर में रहकर सुरक्षित रहें, अन्यथा पुलिस कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है.

नियमों के उल्लंघन पर होगी सख्त कार्रवाई
जिले से नेशनल हाईवे 27 की कनेक्टिविटी के कारण महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश राज्यों से अधिकतकर लोग चोरी छुपे ट्रकों से या पैदल आ रहे हैं. प्रशासन की सख्ती के चलते इन सभी लोगों को हाईवे के किनारे बने स्कूल और गेस्ट हाउस में क्वॉरंटाइन किया जा रहा है. इस कारण से जालौन के सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. कोई भी ट्रक या वाहन लोगों को ले जाते हुए पकड़ा गया तो उसे सीज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

11 स्कूलों को बनाया गया क्वॉरंटाइन सेंटर
प्रशासन ने एहतियात के तौर पर क्वॉरंटाइन व्यवस्था के लिए 11 स्कूल कॉलेज और गेस्ट हाउस का अधिग्रहण किया है, जिसमें लोगों को दो टाइम का नाश्ता, दो टाइम खाना और मनोरंजन के लिए टीवी या अन्य साधनों की व्यवस्था की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details