उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस: विकास कार्य न होने पर, ग्रामीण जी रहे नरकीय जीवन

हाथरस के बरामई गांव में विकास कार्य न होने के कारण ग्रामीणों को नरकीय जीवन जीना पड़ रहा है. बारिश से जलभराव के कारण मुख्यमार्ग पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है. वहीं प्रधान द्वारा कोई भी विकास कार्य नहीं कराया जा रहा है.

By

Published : Sep 28, 2019, 12:07 PM IST

हाथरस में जलभराव से ग्रामीण परेशान

हाथरस: जिले के सादाबाद क्षेत्र के गांव बरामई मे ग्रामीण नरकीय जीवन जीने को मजबूर है. गांव में ग्राम प्रधान की लापरवाही के कारण कोई भी विकास कार्य नहीं कराया गया है. गांव के मुख्य मार्ग से लेकर सभी मार्गों पर कीचड़ व जलभराव है जिसके कारण लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. लोगों ने ग्राम प्रधान के खिलाफ कई बार शिकायत की है लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई है.

हाथरस में जलभराव से ग्रामीण परेशान
  • हाथरस के बरामई में ग्रामीण नरकीय जीवन जीने को मजबूर हो गए हैं.
  • लगातार 1 साल से गांव में मुख्य मार्ग से लेकर गांव के अन्य सभी मार्गों पर कीचड़ व जलभराव है.
  • ग्रामीणों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.
  • चारों तरफ गांव में गंदगी के अंबार लगने से गंदगी व बीमारियां फैल रही है. इससे बच्चे और बड़े सभी चपेट में आ रहे हैं.

शुक्रवार सुबह गांव के ही एक ग्रामीण की बुखार आने से मृत्यु हो गई जिसके बाद अन्य लोग उसे अंतिम संस्कार के लिए ले गए तो उन्हें गंदे पानी से गुजरना पड़ा. इससे लोगों में ग्राम प्रधान के प्रति भारी आक्रोश व्याप्त है. ग्रामीणों ने कई बार ग्राम प्रधान से शिकायत की लेकिन ग्राम प्रधान ने शुक्रवार तक इसका समाधान नहीं कराया है. इससे आक्रोश में आकर ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के प्रति नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. जल्दी ही समस्या का समाधान नहीं कराया गया तो वह ग्राम प्रधान के खिलाफ आंदोलन कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details