उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस: नाराज पत्नी को मायके से बुलाने के लिए कर दी भतीजी की हत्या

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक चाचा ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी. अपनी नाराज पत्नी को मायके से बुलाने के लिए 7 साल की भतीजी की हत्या कर दी. पुलिस ने मंगलवार को इस घटना का खुलासा किया है.

भतीजी की हत्या करने वाला चाचा गिरफ्तार.
भतीजी की हत्या करने वाला चाचा गिरफ्तार.

By

Published : Aug 4, 2020, 9:43 PM IST

हाथरस :जिले में एक चाचा ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी. अपनी नाराज पत्नी को मायके से बुलाने के लिए 7 साल की भतीजी की हत्या कर दी. पुलिस ने मंगलवार को इस घटना का खुलासा किया है.

भतीजी की हत्या करने वाला चाचा गिरफ्तार.

दरअसल, 24 जुलाई को हाथरस जंक्शन कोतवाली इलाके के गांव दरियापुर के राम किशन की सात साल की बेटी हिना लापता हो गई थी. तलाश करने पर लड़की की लाश पड़ोस के गांव जोगीपुरा में बाजरे के खेत में मिली थी. इस घटना के खुलासे के लिए एसपी विक्रांत वीर ने अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार के नेतृत्व में एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया था. इसके बाद पुलिस ने मंगलवार को मृतका के सगे चाचा ज्ञान सिंह को गिरफ्तार कर इस घटना का खुलासा कर दिया. पुलिस की पूछताछ में हत्यारा ज्ञान सिंह ने कबूला है कि पत्नी को मायके से बुलाने के लिए उसने अपनी भतीजी की हत्या की थी.

अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार ने बताया कि अभियुक्त ज्ञान सिंह का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था. वह करीब दो महीने से अपने मायके में रह रही थी. उसे अपने घर बुलाने के लिए कई प्रयास किए, लेकिन वह नहीं आई. आखिर में उसने पत्नी को अपनी बहन की सास की मौत की खबर दी, लेकिन वह तब भी नहीं आई. पत्नी ने कह दिया कि यह अपने घर की घटना नहीं है. तभी से उसके मन में आ गया कि अपने घर में ऐसी कोई घटना की जाए, ताकि पत्नी मायके से घर आ जाए. इसके लिए उसने अपनी भतीजी की हत्या कर डाली.

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ज्ञान सिंह का अपने पड़ोसियों से भी विवाद था. उसने सोचा था कि हत्या में उन्हें नामजद कर देगा, तो उनकी गिरफ्तारी हो जाएगी और पत्नी भी घर आ जाएगी, लेकिन उसकी चालाकी काम नहीं आयी. हालांकि उसकी नाराज पत्नी तो घर आ गई है, लेकिन अब उसे जेल की सलाखों के पीछे रहना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details