उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 11, 2020, 5:23 PM IST

ETV Bharat / state

हाथरस: एसएचओ ने गरीब बालिकाओं को दिलाई किताबें

यूपी के हाथरस में एक एसएचओ ने गरीब छात्राओं को किताबें उपलब्ध कराई हैं. किताबों के अभाव में इन बच्चियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही थी. किताब पाने से खुश छात्राओं ने कहा कि अब उनकी पढ़ाई बेहतर तरीके से हो सकेगी.

Hathras news
Hathras news

हाथरस: आम तौर पर पुलिस का सिर्फ अपराध और कानून-व्यवस्था पर ही फोकस रहता है. इससे हटकर उसकी गतिविधियां न के बराबर होती हैं, लेकिन यूपी के हाथरस में एक एसएचओ ने कुछ गरीब बालिकाओं को पढ़ाई के लिए किताबें उपलब्ध कराई हैं. बालिकाएं इन्हें खरीदने में असमर्थ थीं. इसकी वजह से उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हो रही थी. इन किताबों के मिलने से वह खुश हैं और कह रही हैं कि वह अब वे अच्छे से पढ़ाई कर पाएंगी.


छात्राओं ने कहा, अब पढ़ने में रहेगी आसानी
हाथरस गेट कोतवाली के एसएचओ मनोज शर्मा को समाजसेवी विनोद चौधरी की फेसबुक पर की गई पोस्ट से पता चला कि उन्हें कुछ गरीब, असहाय बच्चों के लिए पुरानी पुस्तकों की जरूरत है. इसके बाद उन्होंने विनोद चौधरी से संपर्क किया. मंगलवार को एसएचओ ने बालिकाओं को नई पुस्तकें दिलाई. जिनकी पढ़ाई इन पुस्तकों की वजह से प्रभावित हो रही थी. पुस्तकें लेने के बाद सभी बालिकाएं खुश हैं. इन सभी का कहना है कि उन्हें किताबें मिली हैं, अब पढ़ने में उन्हें आसानी रहेगी.

कई बच्चियों के नहीं है मां-बाप

समाजसेवी विनोद चौधरी ने कहा कि एसएचओ मनोज शर्मा ने उन बच्चों को यह पुस्तक दिलाई है, जो पैसे के अभाव में पढ़ने से वंचित थीं. उन्हें यह पुस्तक इन बच्चों को दिला कर उनके लिए मार्ग प्रशस्त किया है. अब यह सभी आगे पढ़ाई जारी रख सकेंगी उन्होंने बताया कि यह लड़कियां ऐसी हैं, जिनके माता-पिता नहीं हैं या बेहद गरीब हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details