उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अटल जी जैसे लोग सदियों में पैदा नहीं होते: शिवकुमार शर्मा

By

Published : Sep 18, 2019, 10:27 AM IST

उत्तर प्रदेश के हाथरस पहुंचे स्वर्गीय अटल जी के निजी सचिव रहे शिवकुमार शर्मा ने कहा कि अटल जी ने जिन कामों की नींव रखी थी, उसका क्रियान्वयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं.

स्वर्गीय अटल जी के निजी सचिव रहे शिवकुमार शर्मा पहुंचे हाथरस.

हाथरस: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पूर्णकालिक निजी सचिव रहे शिवकुमार शर्मा ने स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अटल जी जैसे लोग सदियों में भी पैदा नहीं होते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि आताताइयों को मारने के लिए त्रेता युग में राम जन्मे थे, द्वापर युग में कृष्ण ने पदार्पण किया था और अब कलयुग में नरेंद्र मोदी भारत के भाग्य का फैसला करने वाले हैं. पंडित शिवकुमार शर्मा ने कहा कि अटल जी ने जिन कामों की नींव रखी थी उसका क्रियान्वयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं.

स्व. अटल जी के निजी सचिव रहे शिवकुमार शर्मा ने मीडिया से की बातचीत.

दाऊजी मेला में पहुंचे पंडित शिवकुमार शर्मा
दरअसल, पंडित शिवकुमार शर्मा हाथरस के दाऊजी मेला में एक शाम अटल के नाम कार्यक्रम में भाग लेने आए हुए थे. उन्होंने इस कार्यक्रम का दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया और आयोजकों ने उन्हें सम्मानित भी किया. पंडित शिवकुमार शर्मा ने बताया कि उनकी सारी उम्र अटल जी के साथ बीती है. पंडित शिवकुमार शर्मा ने बताया कि शास्त्री जी की मृत्यु के बाद शोक सभा में अटल जी ने कहा था कि भारत माता की गोद सूनी हो गई है पर कोख सुनी नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटा कर एक विधान, एक निशान की स्थापना हमारे प्रधानमंत्री ने की है.

पीएम मोदी ने प्लास्टिक पर वार किया
पंडित शिवकुमार शर्मा ने बताया कि मोदी जी एक बार जोशी जी के साथ लाल चौक पर झंडा फहराने गए थे. मुझे लगता है कि तब से उनके मन में कचोट थी कि लाल चौक पर झंडा फहराया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देशवासियों को कोई भी काम सौंपने से पहले वह उसे स्वयं करते हैं. सफाई के लिए उन्होंने खुद झाड़ू लगाई औ खुद योगा भी किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अब प्लास्टिक पर वार किया है. पंडित शिवकुमार शर्मा ने बताया कि मुंबई के अधिवेशन के समापन पर अटल जी ने कहा था कि मैं घोषणा करता हूं कि कमल खिलेगा और सारे देश में भगवा फहरेगा, उनकी वह बात आज सच हो रही है. उन्होंने कहा कि आज अटल जी होते तो उन्हें बहुत प्रसन्नता होती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details