उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस में सड़क का नाम रखा गया 'शहीद वीर अब्दुल हमीद मार्ग'

हाथरस नगर पालिका ने रविवार को पैगम्बर हजरत मोहम्मद की पैदाइश के दिन नगर के लाला के नगला नाम से पहचाने जाने वाली सड़क का नाम शहीद वीर अब्दुल हमीद मार्ग कर दिया है. इस मार्ग को वीर अब्दुल हमीद के नाम से किए जाने से मुस्लिम समाज के लोगों में खुशी का माहौल है.

By

Published : Nov 10, 2019, 9:24 PM IST

हाथरस में सड़क का नाम रखा गया शहीद वीर अब्दुल हमीद मार्ग.

हाथरस: नगर पालिका परिषद शहर की गलियों और चौबारों के पुराने नामों को बदलकर महापुरुषों और शहीदों के नाम पर रख रही है. रविवार को नगर पालिका परिषद के चेयरमैन आशीष शर्मा ने पैगंबर हजरत मोहम्मद की पैदाइश वाले दिन नगर के लाला के नगला के नाम से पहचाने जाने वाली सड़क का नाम शहीद वीर अब्दुल हमीद मार्ग कर दिया है.

मुस्लिम समाज के लोगों में खुशी का माहौल.

दरअसल माना जाता है कि इसी दिन पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था. इसलिए उनकी याद में ईद मिलादुन्नबी का पर्व मनाया जाता है. इस पर्व के मौके पर पुराने नाम को बदलकर वीर अब्दुल हमीद के नाम पर देने से मुस्लिम समुदाय के लोग बेहद खुश हैं.

ये भी पढ़ें: खारे हो गए हाथरस के खेत और ढाई लाख लोगों का जीवन

इस मौके पर नगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा ने कहा कि हाथरस नगर हिंदू मुस्लिम एकता के लिए के लिए प्रसिद्ध है और साथ ही साथ गंगा-जमुनी संस्कृति की शान है.

आज मैं जिस सड़क को लाला का नगला के नाम से जाना जाता था, उसे मोहम्मद पैगंबर साहब के जुलूस के मौके पर परमवीर चक्र विक्रेता विजेता वीर अब्दुल हमीद के नाम पर समर्पित करता हूं.
-आशीष शर्मा, चेयरमैन, नगर पालिका हाथरस

वहीं मुस्लिम नेता डॉक्टर रईस अहमद अब्बासी ने आशीष शर्मा की प्रशंसा करते हुए उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details