उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 6, 2020, 11:20 PM IST

ETV Bharat / state

सख्ती: हाथरस में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस कर रही कार्रवाई

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन के आदेश दिए हैं. वहीं यूपी के हाथरस जिले में कुछ लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

हाथरस ताजा समाचार
हाथरस पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कर रही कार्रवाई

हाथरस: जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई है. बता दें कि कोतवाली शहर पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों को सुधारने के लिए उनसे उठक- बैठक करवाई. साथ ही साथ उन्हें हल्का बल प्रयोग कर दौड़ाया भी. साथ ही कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर उनके खिलाफ धारा 188 के अंतर्गत कार्रवाई भी की है. वहीं लोग प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने की अपील के बाद भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं.

आपको बता दें की प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने की अपील का लोगों में असर नहीं दिख रहा है. साथ ही जिले के लोग कोरोना जैसी गंभीर बीमारी को लेकर खुद गंभीर नहीं है और लॉकडाउन का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. ऐसे ही लोगों को सुधारने के लिए अब पुलिस सख्त हो गई है. हाथरस के थाना सहपऊ क्षेत्र में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों को पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया और उसे उठक बैठक कराई. तो कहीं लोगों को मुर्गा बनाया गया.

इसे भी पढ़ें:तबलीगी जमात की वजह से बढे़ उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस: मुख्य सचिव

साथ ही साथ पुलिस ने इन लोगों को सुधारने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया. वहीं पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर कुछ घंटे तक रखा उसके बाद सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया. पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान को लोगों द्वारा काफी सराहा गया है. वहीं पुलिस ने लोगों से यह अपील की है कि अपने घरों से न निकले. साथ ही कहा कि अगर जरूरत पढ़ने पर निकल भी रहे हैं तो मास्क और सैनिटाइजर साथ रखें और सोशल डिस्टेंसिंग का खासकर ध्यान रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details