उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 21, 2020, 2:05 PM IST

ETV Bharat / state

हाथरस : छात्रवृत्ति घोटाले में फंसे सपा जिलाध्यक्ष की गिरफ्तारी को लेकर हुई मुनादी

यूपी के हाथरस जिले के समाजवादी पार्टी के नए जिलाध्यक्ष युवराज सिंह यादव की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. छात्रवृत्ति घोटाले में आरोपी सपा नेता को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दबिश दे रही है. वहीं अब लोग पार्टी हाई कमान से सवाल करने लगे हैं कि जब वह छात्रवृत्ति घोटाले में आरोपी थे तो उन्हें महत्वपूर्ण पद क्यों दिया गया.

छात्रवृत्ति घोटाले में फंसे सपा जिला अध्यक्ष युवराज सिंह यादव.
छात्रवृत्ति घोटाले में फंसे सपा जिला अध्यक्ष युवराज सिंह यादव.

हाथरस :जिले में युवराज सिंह यादव के कई स्कूल हैं. वह 2001 से 2014 तक छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर खासे चर्चित रहे थे. मामले में कई लोगों पर मुकदमे भी दर्ज हुए थे. जांच में सामने आया था कि शिक्षा माफियाओं ने अधिकारियों के साथ मिलकर छात्रवृत्ति के करोड़ों रुपये का घोटाला किया है. छात्रवृत्ति घोटाले का एक मुकदमा वर्तमान सपा जिला अध्यक्ष युवराज सिंह यादव सहित 13 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ था.

इस मामले की विवेचना आर्थिक अपराध शाखा कानपुर कर रही है. युवराज सिंह यादव सहित 13 लोगों की गिरफ्तारी की तहरीर थाना सिकंदराराऊ को मिली थी. इस मामले में धारा 420, 467, 468, 471 के तहत दर्ज मुकदमों की विवेचना की जा रही है. वहीं सिकंदराराऊ कोतवाली पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी और मुनादी भी कराई है. लेकिन पुलिस के हाथ अभी कोई नहीं लगा है. सपा जिला अध्यक्ष युवराज सिंह यादव मामला उखड़ने के बाद से ही फरार हो गए हैं.

सीओ सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मुलजिमों की गिरफ्तारी के संबंध में कार्रवाई की जा रही है. वहीं छात्रवृत्ति घोटाले के संबंध में पूर्व जिला अल्पसंख्यक समाज कल्याण अधिकारी को काफी समय पहले आर्थिक अपराध शाखा गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. लेकिन देखने वाली बात अब यह होगी कि 20 करोड़ से अधिक के घोटाले के आरोपी सपा जिला अध्यक्ष की गिरफ्तारी कब तक हो पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details