उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 1, 2021, 5:46 AM IST

ETV Bharat / state

25 हजार का इनामी हत्यारोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

यूपी के हाथरस में किसान की हत्या के मामले में वांछित हत्यारोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. वांछित अपराधी रजत पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था.

हत्यारोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार
हत्यारोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

हाथरस:जिले में सासनी और सिकंदराराऊ कोतवाली पुलिस(sasni and sikanderrau kotwali police) को संयुक्त रुप से एक मुठभेड़(encounter) में बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने सासनी क्षेत्र में अजरोही मोड़ के पास सोमवार की तड़के हुई मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी हत्यारोपी रजत को गिरफ्तार किया है. रजत काफी समय से हत्या के मामले में वांछित चल रहा था. पुलिस ने उसके कब्जे सेएक तमंचा 315 बोर ,दो जिन्दा व एक खोखा कारतूस बरामद किया है. थाना सासनी पुलिस अन्य आवश्यक वैधानिक कार्रवाई में लग गई है.

जानकारी देते एसपी विनीत जायसवाल.

यह था पूरा मामला


दरअसल, सासनी कोतवली क्षेत्र के गांव नौजरपुर में बेटी से छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज करने के चलते एक मार्च 2021 को किसान अमरीश पुत्र जगदीश शर्मा की हत्या कर दी गई थी. घटना के सम्बन्ध में कोतवली सासनी पर मुकदमा अपराध संख्या 52/21 धारा 147,148,149,302,506 में पंजीकृत हुआ था. मुकदमें के संबंध में कार्रवाई करते हुए सासनी कोतवली पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त गौरव शर्मा सहित कुल पांच अभियुक्तों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

हत्यारोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार
वांछित रजत पर था 25 हजार रुपये का इनाम


शेष वांछित अभियुक्तों में से रजत पुत्र मोहर सिंह निवासी रेलवे रोड कोयला वाली गली थाना बन्ना देवी जनपद अलीगढ़ की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक हाथरस ने पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

इसे भी पढ़ें-आज योगी के मंत्रियों से फीडबैक लेंगे बीएल संतोष, विधानसभा चुनाव की तैयार होगी रणनीति


रजत पर अलीगढ़ में भी हैं दर्ज कई मुकदमे


एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि गांव नौजरपुर में एक किसान अमरीश की हत्या हुई थी. हत्या के मामले में पांच बदमाशों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. एक रजत नाम का बदमाश इस मामले में वांछित चल रहा था, जिस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित हुआ था. उसे मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि जनपद अलीगढ़ के विभिन्न थानों में भी उस पर हत्या के प्रयास, लूट आदि के सात मामले दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details