उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस: आधुनिक सुविधाओं से लैस बना पिंक टॉयलेट, महिलाओं को मिलेगा लाभ

उत्तर प्रदेश के हाथरस में आधुनिक सुविधाओं से लैस मॉडर्न पिंक टॉयलेट तैयार किया गया है. बस स्टैंड पर बने इस टॉयलेट का लोकार्पण नगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा ने किया.

By

Published : Oct 17, 2019, 9:52 PM IST

बस स्टैंड पर बना पिंक टॉयलेट.

हाथरस:जिले में नगर पालिका परिषद ने महिलाओं के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस मॉडर्न पिंक टॉयलेट तैयार किया है. बस स्टैंड पर बने इस टॉयलेट का लोकार्पण नगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा ने की. उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में महिलाओं की सबसे अधिक आवाजाही रहती है, जिसके लिए इस पिंक टॉयलेट को यहां बनवाया गया है.

बस स्टैंड पर बना पिंक टॉयलेट.
केवल महिलाओं के लिए है पिंक टॉयलेट
चेयरमैन ने लोकार्पण के बाद बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में स्वच्छता मिशन को लेकर जगह-जगह शौचालय बनवाने का जो लक्ष्य रखा है, उसमें हाथरस भी अग्रणी रहा है. उसी श्रेणी में जिला में भी टॉयलेट बनवाए गए हैं. यह पिंक टॉयलेट केवल महिलाओं के लिए है जो निशुल्क रहेगा. महिलाओं के लिए जितनी भी सुविधाएं हो सकती हैं. इसमें सभी सुविधाएं मौजूद हैं. साथ ही बताया कि यह बहुत अच्छा टॉयलेट बनवाया गया है, महिलाएं इसका लाभ जरूर उठाएंगी.

इसे भी पढ़ें:- बायो टॉयलेट की सफलता के बाद रेलवे लाएगी वैक्यूम टॉयलेट का कांसेप्ट

आधुनिक सुविधाओं से लैस इस पिंक टॉयलेट में वे सारी सुविधाएं हैं, जो महिलाओं के लिए जरूरी हो सकती हैं. अब देखने वाली बात होगी इस नगर में पिंक टॉयलेट का महिलाएं कितना लाभ ले पाती हैं.
-आशीष शर्मा, चेयरमैन नगर पालिका

ABOUT THE AUTHOR

...view details