उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस में ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे लोग

यूपी के हाथरस में ऑनलाइन ठग का धंधा बढ़ता जा रहा है. बीते दिनों जिले के दो लोगों ऑनलाइन ठगी की गई. इस पूरे में पुलिस का कहना है कि साइबर सेल का गठन हो चुका है. जल्द से जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा.

By

Published : Nov 28, 2019, 12:30 AM IST

etv bharat
ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे लोग.

हाथरस: दिन-प्रतिदिन ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन कोई न कोई शख्स ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहा है. जिले में पिछले दिनों ऑनलाइन ठगी के दो मामले सामने आए. जहां एक व्यक्ति को कार के नाम पर ठगा गया तो वहीं दूसरे को सौंदर्य उत्पादकों में मुनाफा दिलाने के लालच में ठगा गया. ठगी के बाद पीड़ित व्यक्ति ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने शिकायतकर्ता को मदद का भरोसा दिलाया है.

ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे लोग.

ऑनलाइन ठगी के मामले
सदर कोतवाली इलाके के चूड़ी वाली गली के एक व्यक्ति के पास फोन आया. फोन पर युवक को लॉटरी में सफारी कार जितने की बात कही गई. इसके बदले युवक से 50 हजार रुपये की मांग की गई. कार पाने की लालच में व्यक्ति ने दो बार अपने अकाउंट से रुपये दे डाले. वहीं अब पैसे मिलने के बाद से ही आरोपियों के नंबर बंद जा रहें हैं.

हाथरस के मोहल्ला रामपुर निवासी मनोज चौहान के नंबर पर भी कुछ इसी तरह की कॉल आई. कॉल पर एक लड़की ने मनोज से कहा कि उसकी कंपनी ब्यूटी प्रोडक्टस् बनाती है, जिसमें वह उसे कई गुना मुनाफा दिला सकती है. मुनाफे की बात सुनकर मनोज उसकी बातों में फंस गया. कॉल करने वाली लड़की द्वारा बताए गए अकाउंट में मनोज ने कई बार 36,250 रुपये ट्रांसफर कर दिए, लेकिन इसके बाद जब लड़की ने कोई भी संतोषजनक उत्तर नहीं दिया तो मनोज ने मामले की शिकायत अपर पुलिस अधिक्षक सिद्धार्थ वर्मा से की.

अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि जिले में साइबर सेल का गठन हो चुका है. हमारी कोशिश है कि इस मामले का जल्दी से जल्दी से अनावरण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details