उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस: परिवहन विभाग की नई पहल, यात्री बैठने से पहले जान सकेंगे वाहन की वैलिडिटी

उत्तर प्रदेश के हाथरस परिवहन विभाग ने नई पहल शुरूआत की है. इसके अंतर्गत अब वाहनों से संबंधित सभी जानकारी वाहन में अंकित कराई जाएगी, जिससे वाहन में बैठने वाले यात्रियों को वाहन की वैलिडिटी और परमिट की जानकारी मिल सके.

By

Published : Oct 5, 2019, 9:10 PM IST

परिवहन विभाग की नई पहल

हाथरस:जिले में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए परिवहन विभाग ने नई पहल शुरूआत की है. अब वाहनों की बाईं ओर काले कलर से वाहन की सभी जानकारी अंकित कराई जाएंगी. जिससे वाहन में बैठने वाले यात्रियों को वाहन की वैलिडिटी और परमिट की जानकारी मिल सके. परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है की इस पहल से सड़क हादसों में कमी आएगी.

परिवहन विभाग की नई पहल

मोटरयान नियमावली 1998 के नियम-38 के तहत अब वाहनों पर राष्ट्रीयकृत वाहन स्वामी का नाम और पता, यात्रियों की संख्या की क्षमता, टायरों की संख्या आदि जानकारी वाहनों पर अंकित कराई जाएंगी. ऐसा होने के बाद यात्री वाहन में बैठने से पहले ही यह पता लगा सकेंगे कि वाहन स्वामी कौन है. उसका पूरा पता क्या है. वाहन की कितनी क्षमता है.

यह भी पढ़ें: लखनऊः स्वच्छ भारत मिशन की सच्चाई, आज भी कोसों दूर है विकास से यह गांव

यातायात नियम लागू होने के बाद सभी वाहनों पर कितनी सीट है. कितने लोगों के बैठने की क्षमता है. किस टाइप का वाहन है. ड्राइवर का नाम सारी चीजें अंकित की जाएंगी. ताकि जो भी उस में सफर करने वाले व्यक्ति है उन्हें यह जानकारी ज्ञात हो के वाहन की कितनी वैलिडिटी है. क्या परमिट है.
-नीतू सिंह, उप संभागीय परिवहन अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details