उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिक्षा को रोजगार, संस्कार और तकनीकी से जोड़ना मूल मंत्र हैः मंत्री योगेंद्र उपाध्याय

By

Published : Jun 7, 2022, 7:32 PM IST

हाथरस जिले के नया गंज चौराहे पर नगर पालिका द्वारा बनवाए गए कीर्ति स्तंभ का लोकार्पण किया गया. इस मौके पर प्रदेश के उच्च शिक्षा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने शिक्षा को रोजगार, संस्कार और तकनीकी से जोड़ने को मूल मंत्र बताया.

etv bharat
उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय

हाथरसः शहर के नया गंज चौराहे पर जैन मंदिर के सामने नगर पालिका द्वारा बनवाए गए कीर्ति स्तंभ के लोकार्पण किया गया. इस मौके पर प्रदेश के उच्च शिक्षा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने शिक्षा को रोजगार, संस्कार और तकनीकी से जोड़ना मूल मंत्र बताया. उन्होंने कहा कि इसी में रोजगार का विषय भी आता है.

इस मौके पर नगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा द्वारा हाथरस के एमजी पॉलिटेक्निक को इंजीनियरिंग कॉलेज बनाए जाने के प्रस्ताव पर मंत्री ने कहा कि यह प्रावैधिक शिक्षा का काम है. उन्होंने कहा कि मैं प्राविधिक शिक्षा मंत्री से इस बारे में बात करूंगा और आपकी तरफ से हाथरस की भावनाओं को अवगत भी करा दूंगा.

उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय

पढ़ेंः सोशल मीडिया पर छलका अनुदेशकों का दर्द, 27000 से ज्यादा हुए बेरोजगार

कार्यक्रम में जैन समाज के लोगों के अलावा हाथरस सदर विधायक अंजुला सिंह माहौर, सिकंदराराऊ विधायक वीरेंद्र सिंह राणा, हाथरस नगर पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा आदि ने पूजा अर्चना कर प्रतिभाग किया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details