उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 21, 2021, 9:03 PM IST

ETV Bharat / state

किसान सरकार की प्राथमिकता: भूपेंद्र सिंह चौधरी

हाथरस में पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी शनिवार को जिले के सादाबाद पहुंचे. जहां उन्होंने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

हाथरस: प्रदेश के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी शनिवार को जिले के सादाबाद पहुंचे. जहां उन्होंने सबसे पहले चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. कोरोना के फिर से बढ़ते संक्रमण पर दोबारा से लॉकडाउन लगने की संभावना पर उन्होंने कहा कि अभी ऐसी स्थिति नहीं है. प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लोग सब जगह सजग हैं.

यह भी पढ़ें:हाथरस कांडः अधिवक्ता से कोर्ट रूम में दुर्व्यवहार, हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

प्रशासन द्वारा किए गए कामों का उद्घाटन व शिलान्यास करने पहुंचे थे मंत्री

मंत्री भूपेंद्र सिंह शनिवार को हाथरस के सादाबाद में जिले की विधानसभाओं में किये गए कामों की जानकारी लेने और विभागों द्वारा किये गए कामों का उद्घाटन व शिलान्यास करने पहुंचे थे.

जल्दी हम इस पर कर लेंगे नियंत्रण

उन्होंने बढ़ती महंगाई पर कहा कि महंगाई और डीजल-पेट्रोल के बढ़ते हुए दाम अंतरराष्ट्रीय मार्केट के हवाले है. इसके कारण कुछ आम आदमी के इस्तेमाल की चीजों की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. हमें विश्वास है कि जल्दी हम इस पर नियंत्रण कर लेंगे.

पाइप के जरिए शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का करेंगे काम

मंत्री ने बताया है कि पाइप के जरिए पेयजल उपलब्ध कराने की योजना मुख्यमंत्री ने शुरू की है. आने वाले समय में सभी लोगों को पाइप से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का काम करेंगे.

किसान सरकार की प्राथमिकता

किसानों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान संगठनों से कई दौर की वार्ता की है. सरकार की ओर से ये प्रस्ताव दिया गया कि करीब डेढ़ साल तक कानून स्थगित रहेंगे. किसान संगठन जो भी सुझाव देंगे सरकार संशोधन के लिए तैयार है, लेकिन किसानों की हठधर्मिता की वजह से इस पर अभी तक कोई सुझाव नहीं आया है. उन्होंने कहा कि सरकार संकल्पित है. हम लोग किसानों से जुड़े जो भी विषय हैं उनका वार्ता के जरिए समाधान करेंगे. जो भी किसान के हित में होगा उसे लेकर आगे बढ़ेंगे. उन्होंने किसान कानून भी किसानों के हित में बताया और कहा कि किसान सरकार की प्राथमिकता में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details