उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस: माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष ने वितरित कीं इलेक्ट्रिक चाक

By

Published : Jul 15, 2020, 7:30 PM IST

जिले की सादाबाद तहसील सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष धर्मवीर प्रजापति ने माटी कला से जुड़े परिवारों को विद्युत चाक नि:शुल्क वितरित कीं. इस दौरान सादाबाद के एसडीएम भी मौजूद रहे.

hathras news
इलेक्ट्रिक चाक का वितरण

हाथरस:जिले में माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष धर्मवीर प्रजापति ने बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान माटी कला से जुड़े परिवारों को विद्युत चाक नि:शुल्क वितरित किए. जिले की सादाबाद तहसील सभागार में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर सादाबाद के एसडीएम राजेश कुमार भी मौजूद रहे.

इस मौके पर माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष धर्मवीर प्रजापति ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में माटी कला बोर्ड का गठन हुआ था. प्रदेश में माटी कला से जुड़े परिवारों का चयनीकरण हुआ. लोगों के इस व्यवसाय और उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के सभी जनपदों में लोग चयनित किए जा रहे हैं. उन्हें इलेक्ट्रिक चाक वितरित की जा रही हैं.

उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में इस तरह के कार्यक्रम चल रहे हैं. रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कमिश्नरी स्तर पर कॉमन फैसिलिटेशन सेंटर बनाए जाएंगे. जिनमें समितियां बनाई जा रही हैं. वह समिति जमीन उपलब्ध कराएगी. ढाई लाख रुपये समिति अपने खाते में जमा करेगी. इसके बाद हम लोग दस लाख रुपये तक की टूल किट लगा कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details