उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

8 सूत्रीय मांगों को लेकर अड़े लेखपाल, जारी है कलम बंद हड़ताल

By

Published : Dec 17, 2019, 7:49 AM IST

यूपी के लगभग सभी जनपदों में लेखपालों की हड़ताल जारी है. उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले अपनी 8 सूत्रीय मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

etv bharat
8 सूत्रीय मांगों को लेकर अड़े लेखपाल

उत्तर प्रदेश :प्रदेश भर में उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के आवाहन पर लेखपालों द्वारा कलम बंद हड़ताल और धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. तहसीलों और जिला मुख्यालय पर पूर्ण रूप से कार्य बहिष्कार कर लेखपाल अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. लेखपालों का कहना है कि जब तक सरकार हमारी सभी जायज मांगों को नहीं मान लेती है तब तक हम किसी भी तरह से धरना नहीं खत्म करेंगे.

8 सूत्रीय मांगों को लेकर अड़े लेखपाल.

लेखपालों की हड़ताल को अवैध घोषित
हाथरस में शासन की सख्ती के बाद भी लेखपाल अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं. शासन स्तर से हड़ताल को अवैध घोषित किए जाने के बाद भी सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में लेखपालों ने अपनी विभिन्न मांगों के निस्तारण को लेकर धरना प्रदर्शन किया. जिले भर के लेखपालों ने नारेबाजी और प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ विरोध जताया.

लेखपालों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती है, यह धरना जारी रहेगा. शासन स्तर से जो भी कार्यवाही होगी उसके लिए हम तैयार हैं. इस संबंध में जिलाधिकारी ने शासन को रिपोर्ट भेज दी है. डीएम ने सभी लेखपालों को नो वर्क-नो पे के सिद्धांत के तहत वेतन रहित भी कर दिया है

27 दिसंबर को विधानसभा का घेराव करने की चेतावनी
हरदोई जिले में लेखपालों का प्रदर्शन जारी है. इस वजह से तहसील स्तर पर होने वाले ज्यादातर काम ठप चल रहे हैं. वहीं अपनी मांगों को लेकर फिर तहसील पर सैकड़ों लेखपालों ने एकजुट होकर अपनी आवाज बुलंद की और आक्रोश व्यक्त किया. वहीं 26 दिसंबर तक धरना देने के बाद मांगे पूरी न होने की दशा में 27 दिसंबर को विधानसभा का घेराव किए जाने की चेतावनी भी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details