उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस: अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन न होने से मरीज परेशान

हाथरस जिला अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन खत्म होने की वजह से मरीज बाहर से महंगे दाम पर इंजेक्शन लगवाने को मजबूर हैं. वहीं अस्पताल के सीएमएस का कहना है कि इंजेक्शन आने पर ही मरीजों को वैक्सीन लगाना शुरु कर दिया जाएगा.

By

Published : Apr 1, 2019, 11:13 PM IST

जिला अस्पताल में एआरवी खत्म

हाथरस :जिला अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन खत्म होने से मरीजों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते मरीज महंगे दाम पर बाहर से इंजेक्शन लगवाने को मजबूर है.वहीं अस्पताल के सीएमएस का कहना है कि इंजेक्शन की सप्लाई आने पर ही मरीजों को वैक्सीन लगाई लाएगी.

जिला अस्पताल में एआरवी खत्म

जिला अस्पताल में एक हफ्ते पहले एंटी रेबीज वैक्सीन खत्म हो गई थी. लेकिन अभी तक ये वैक्सीन अस्पताल में उपल्बध हो पायी है. जिसके चलते मरीजों को महंगे दाम पर बाहर से इंजेक्शन लगवाना पड़ रहा है.

हर रोज सौ से अधिक मरीज वैक्सीन न होने के वजह से वापस लौट जाते हैं. लेकिन अस्पताल प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है. मरीजों का कहना है कि वह काफी दूर से यहां इंजेक्शन लगवाने आए हैं लेकिन इंजेक्शन न लगने से उन्हें बिना इंजेक्शन लगवाए ही वापस जाना पड़ेगा.

वहीं मामले पर जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ आईवी सिंह का कहना है कि दोपहर 12:30 बजे यह इंजेक्शन खत्म हो गए हैं. उन्होंने बताया कि करीब एक सप्ताह पहले इंजेक्शनों की मांग की थी. लेकिन अभी तक इंजेक्शन उपलब्ध नही कराए गए है. वैक्सीन आते ही मरीजों को लगाना शुरू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details