उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 1, 2020, 8:43 AM IST

ETV Bharat / state

हाथरस: लॉकडाउन में लोगों की मदद को आगे आया किन्नर समाज

यूपी के हाथरस में लॉकडाउन के दौरान किन्नर समाज लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान किन्नर समाज ने लोगों को खाने-पीने का सामान वितरित किया.

hathras lockdown news
लोगों की मदद कर रहा किन्नर समाज.

हाथरस: जहां एक ओर पूरा देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर मजदूर व गरीब लोगों के लिए खाने का संकट भी पैदा हो गया है. वहीं सरकार द्वारा इन गरीब लोगों को खाने पीने की व्यवस्था मुहैया कराने के लिए वादे तो किए हैं, लेकिन धरातल पर जनपद में ऐसे लोगों के पास अभी तक न तो प्रशासन का कोई आदमी पहुंचा है, न ही उनकी कोई खाने-पीने की व्यवस्था देखी गई है.

लोगों की मदद कर रहा किन्नर समाज.

जनपद के कोतवाली सदर इलाके के हावड़ा कॉलोनी में ज्यादातर गरीब व मजदूर वर्ग के लोग रहते हैं. ऐसे लोगों की मदद के लिए किन्नर समाज सामने आया है. मंगलवार को किन्नर समाज के लोगों ने ऐसे गरीब व असहाय लोगों के बीच जाकर उनको खाने-पीने की चीजें दी.

किन्नर समाज के मनीषा का कहना है कि हम सभी लोगों से लेते हैं, लेकिन आज कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें खाने-पीने की चीजों की जरुरत है. ऐसे में हम लोग दूसरे लोगों की मदद करके थोड़ा सा पुण्य कमा रहे हैं. हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि जल्द से जल्द इस महामारी का खात्मा हो, जिससे लोग पहले की तरह स्वस्थ्य व सुरक्षित रह सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details