उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAA पर कांग्रेस छात्रों को भड़का रही है: जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज

जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज का मंगलवार को 71वां जन्म दिवस है. वह 7 दशक पूर्ण कर आठवें दशक में प्रवेश कर चुके हैं. अपने जन्म दिवस के मौके पर उन्होंने राम सापेक्ष राष्ट्रवाद की अवधारणा से संपूर्ण भारत के कल्याण होने की बात कही.

By

Published : Jan 14, 2020, 11:50 PM IST

etv bharat
जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य

हाथरस: संत श्री बाबा गया प्रसाद जी की स्मृति में श्रीराम कथा महोत्सव में श्री तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामानंदाचार्य स्वामी श्री रामभद्राचार्य महाराज पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि भला नागरिकता संशोधन कानून से लोगों को क्या नुकसान है. कांग्रेस छात्रों को भड़का रही है और छात्र बर्बाद हो रहे हैं. मंदिरों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अभी अयोध्या की व्यवस्था पूरी कर लें, फिर काशी और मथुरा का भी पक्ष रखा जाएगा.

ईटीवी भारत से बातचीत करते जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य.

हाथरस में संत श्री बाबा गया प्रसाद जी की स्मृति में श्रीराम कथा महोत्सव में आए स्वामी श्री रामभद्राचार्य महाराज ने मंगलवार को अपने जन्म दिवस के मौके पर संदेश दिया. उन्होंने कहा कि राम सापेक्ष राष्ट्रवाद की अवधारणा से संपूर्ण भारत का कल्याण होगा.

नागरिकता संशोधन कानून पर संतों की भूमिका के बारे में उन्होंने कहा कि मैं तो कहता हूं कि बहुत अच्छा है. अभी हम एक और समान नागरिकता कानून लाने वाले हैं, जिससे देश और चकाचक हो जाएगा. कई यूनिवर्सिटी के छात्रों के नागरिकता कानून का विरोध किए जाने पर उन्होंने छात्रों को मूर्ख बताया और कहा कि यह पढ़ नहीं रहे हैं, शराब पीकर अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं. इनमें थोड़ा सा भी विवेक हो तो समझते कि नागरिकता संशोधन से भला क्या नुकसान है?

ये भी पढ़ें- काशी में गुरु मंत्र लेकर फ्रांस के रोमैंस बने रामानंद नाथ

स्वामी ने कहा कि कांग्रेस भड़का रही है छात्रों को और छात्र बर्बाद हो रहे हैं. उन्होंने मोदी और प्रदेश की योगी सरकार को अच्छा बताया. पूछने पर उन्होंने बताया कि अयोध्या मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब काशी और मथुरा का भी पक्ष रखेंगे. पाकिस्तान द्वारा सीमा पर आए दिन की जा रही हरकत पर उन्होंने कहा कि अभी दो-चार सर्जिकल स्ट्राइक की और जरूरत है, जो होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details