उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लगातार दो दिन बरसे मेघ, जन-जीवन अस्त व्यस्त

हाथरस में दो दिन से हो रही बरसात ने वैसे तो जिले भर में लोगों को बेहाल कर दिया है, जो लोग अभी तक चाह रहे थे कि बारिश हो, वह भी दो दिन में बारिश परेशान हो गए हैं. दो दिन लगातार हुई बरसात से मकान, दीवारें तो गिरी लेकिन किसी जान का नुकसान नहीं हुआ है.

By

Published : Jul 21, 2021, 6:18 AM IST

लगातार दो दिन बरसे मेघ
लगातार दो दिन बरसे मेघ

हाथरस: यूपी के हाथरस जिले में हसायन विकासखंड में मानसून की पहली बरसात से ही बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. दो दिन लगातार हुई बरसात से मकान, दीवारें तो गिरी लेकिन किसी जान का नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि लोग दबने से घायल जरूर हुए हैं. सड़क पर भी पानी भरा हुआ है, जिससे वहां से गुजरने वालों को काफी परेशानी हो रही है.

लगातार दो दिन बरसे मेघ


दो दिन से हो रही बरसात ने वैसे तो जिले भर में लोगों को बेहाल कर दिया है, जो लोग अभी तक चाह रहे थे कि बारिश हो, वह भी दो दिन में बारिश परेशान हो गए हैं. हसायन में तो बारिश ने कहर ही ढा रखा है. वहां सड़क, खेत सब पानी में डूबे हैं. खेतों में किसान और द्वारा हाल ही में रोपी गई धान की फसल भी डूब गई है. जिससे फसल के बर्बाद होने की संभावना है.

खेत,सड़क डूबे पानी में
वहीं, गांव एटर्नी में एक शख्स अपने दो मंजिला मकान के भरभरा कर गिरने से उसके नीचे दब गया. मकान के गिरने का शोर सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और उसमें दबे प्रमोद नाम के शख्स को निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा. बारिश ने हाल ही में कराए गए निर्माण के कामों की भी कलई खोली है. यहां कस्बा हसायन में नवनिर्मित विकास खंड कार्यालय की दीवार का काफी हिस्सा गिर गया, वहीं नगर पंचायत द्वारा हाल ही में जिस बरात घर का निर्माण कराया था उसकी दीवार की भरभरा का एक गाड़ी के ऊपर गिर गई जिससे वह भी क्षतिग्रस्त हो गई है.

जहां रविवार और सोमवार को रुक-रुक कर लगातार बरसात होती रही, वहीं मंगलवार को भी बरसात हुई है. यदि आने वाले दो-तीन दिन भी इसी तरह का मौसम रहा तो लोगों के लिए और मुसीबत खड़ी हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details