उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 18, 2020, 8:32 AM IST

Updated : Mar 18, 2020, 11:33 AM IST

ETV Bharat / state

कोरोना के डर से रोडवेज बसों में सफर करने से बच रहे यात्री, प्रतिदिन हो रहा लाखों का घाटा

कोरोना वायरस से हर क्षेत्र प्रभावित हुआ है. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम भी इससे अछूता नहीं रहा है. हाथरस में कोरोना वायरस के खौफ से परिवहन निगम की बसों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट दर्ज की गई है. उधर, कोरोना से बचने के लिए परिवहन निगम बसों को सेनेटाइज कर रहा है और यात्रियों को मास्क भी दिए जा रहे हैं.

etv bharat
रोडवेज बस.

हाथरस: कोरोना वायरस का प्रभाव अब उत्तर प्रदेश परिवहन निगम पर भी पड़ रहा है. कोरोना वायरस के खौफ से परिवहन निगम की बसों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट दर्ज की गई है. उत्तर प्रदेश के हाथरस डिपो में आमतौर पर प्रतिदिन 12 लाख रुपए की कमाई होगी थी, लेकिन आज उसकी आय प्रतिदिन दो से तीन लाख रुपए कम हो गई है.

रोडवेज पर कोरोना का असर.

हाथरस डिपो में 85 बसें संचालित होती हैं. कोरोना वायरस के खौफ के चलते डिपो की अमंदनी 25 फीसदी तक कम हुई है. हालांकि, डिपो की बसों में इन दिनों सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. स्टेशन प्रभारी वीर सिंह अपनी देखरेख में बसों को सैनिटाइज्ड करा रहे हैं. चालक-परिचाल को मास्क दिए गए हैं. इसके साथ ही उन यात्रियों के लिए भी मास्क की व्यवस्था की गई है, जो किसी संक्रमण से पीड़ित हो.

पढ़ें:कोरोना संकट : 1500 भारतीय छात्र फिलीपींस में फंसे, देश छोड़ने का फरमान

Last Updated : Mar 18, 2020, 11:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details