उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस: इम्युनिटी बढ़ाने के लिए राशन डीलरों को दी गई होम्योपैथी दवा

यूपी के हाथरस जिले में सभी राशन डीलरों को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए होम्योपैथी की दवा दी गई है. राशन डीलरों के यहां उपभोक्ताओं की काफी भीड़ रहती है. इस बात को ध्यान में रखते हुए इन्हें साबुन और सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराया गया है ताकि वे खुद और मशीन को सैनिटाइज करते हुए राशन का वितरण करें.

By

Published : Jun 3, 2020, 9:45 PM IST

homeopathic medicine increase immunity
होम्योपैथी दवा से बढ़ेगी इम्युनिटी

हाथरस: जिले में राशन डीलरों को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए होम्योपैथी की दवा दी गई है. सभी राशन डीलरों को साबुन उपलब्ध कराया गया है, ताकि कोई भी ग्राहक संक्रमित न हो सके. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने मशीन और खुद को सैनिटाइज करने के लिए सैनिटाइजर उपलब्ध कराया है. राशन डीलरों ने कहा कि वह इस दवा का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्हें बताया गया है कि दिन में चार-चार गोली सुबह, दोपहर और शाम तीन बार लेने से इम्यूनिटी बढ़ेगी.

होम्योपैथी मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ के डॉक्टर की तरफ से राशन डीलरों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए कुछ दवा उपलब्ध कराई गई. जिसे खाने के बाद उनकी इम्युनिटी स्ट्रांग होगी. यह दवा सभी राशन डीलरों को उपलब्ध कराई गई है और उन्हें खाने के लिए कहा गया है.

राशन डीलर के यहां काफी संख्या में ग्राहक आते हैं, इसीलिए वहां सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए कहा गया है. वहीं राशन डीलरों को आईओसी की तरफ से साबुन उपलब्ध कराया गया है. साथ ही जिला प्रशासन ने सैनिटाइजर उपलब्ध कराया है, ताकि वे खुद और मशीन को सैनिटाइज करते हुए राशन का वितरण करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details