उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किसान हत्याकांड : मुख्य आरोपी गौरव शर्मा का पॉलिटिकल कनेक्शन

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में किसान हत्याकांड मामले में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री रामजी लाल सुमन ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जिसने गुनाह किया है उसे सजा मिलनी चाहिए, चाहे वह किसी भी पार्टी का क्यों ना हो. हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौरव शर्मा का समाजवादी पार्टी से कनेक्शन सामने आया है. उसकी एक तस्वीर भाजपा सांसद सतीश गौतम के साथ भी सामने आई है.

By

Published : Mar 3, 2021, 11:05 PM IST

Etv
गौरव शर्मा

हाथरस : जिले के थाना सासनी क्षेत्र के गांव नौजरपुर में कल हुई किसान की हत्या के मुख्य आरोपी गौरव शर्मा का पॉलिटिकल कनेक्शन सामने आया है. मृतक की बिटिया का कहना है कि मुख्य आरोपी गौरव शर्मा समाजवादी पार्टी से जुड़ा नेता है. गौरव शर्मा के सपा नेता के रूप में कुछ पोस्टर आदि भी यहां सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. उधर कुछ पोस्टरों में वह बीजेपी के सांसद सतीश गौतम के साथ भी दिखाई दे रहा है. बुधवार को पीड़ित परिवार के घर पहुंचे सपा नेता रामजी लाल सुमन ने कहा कि गौरव का उनकी पार्टी से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि जिसने गुनाह किया है, उसको सजा मिलनी ही चाहिए. चाहे किसी भी पार्टी से उसके रिश्ते क्यों ना हों.

रामजी लाल सुमन

'गुनहगार को मिलनी चाहिए सजा'

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजी लाल सुमन पीड़ित परिवार से मिलने गांव पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी. हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौरव शर्मा के सपा पार्टी से जुड़ा होने का राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन ने खंडन किया. उन्होंने कहा कि जब 2018 में अपराधी के खिलाफ मुकदमा लिखा गया तो वह जेल गया. अगर सपा के किसी भी नेता या कार्यकर्ता ने उसका समर्थन किया हो तो बताइए. उन्होंने कहा कि यदि कोई यह साबित करता है कि आरोपी पार्टी का सदस्य भी है तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा. सपा नेता ने कहा कि हत्यारे की फोटो भारतीय जनता पार्टी के लोगों के साथ भी है. उन्होंने कहा कि यह अनावश्यक रूप से गलत प्रचार किया जा रहा है. संरक्षण के सवाल पर उन्होंने कहा कि संरक्षण सरकारी पार्टी का होता है. आज हम प्रतिपक्ष में हैं. हमारी हैसियत किसी अपराधी को बचाने की नहीं है. उन्होंने कहा कि अपराधी कैलकुलेट करता है और सत्तारूढ़ पार्टी के साथ होता है. उन्होंने सवाल किया कि बीजेपी का कौन सा ऐसा बड़ा नेता नहीं था, जिसका विकास दुबे के साथ फोटो नहीं था. सपा नेता ने कहा कि जिसने अपराध किया है, उसे सजा मिलनी ही चाहिए, चाहे वह किसी भी पार्टी से रिश्ता क्यों ना रखता हो.

बीजेपी सांसद के साथ गौरव शर्मा


यह था पूरा मामला

सोमवार को गांव नौजलपुर में 48 साल के किसान आलू की खुदाई करा रहे थे. तभी खेत पर 6-7 लोग आ धमके और किसान पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. परिजन उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अस्पताल में मृतक की बेटी ने बताया कि पहले उसके साथ छेड़खानी हुई थी. उसके पापा ने केस कर दिया था. उससे चिढ़ कर उसके पापा को गोली मार दी गई. उसने बताया कि हमलावर 6-7 थे.

समाजवादी पार्टी के पोस्टर में गौरव शर्मा

इसे भी पढ़ें -एक बेटी चीख-चीख कर मांग रही इंसाफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details