उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस जिला हुआ कोरोना मुक्त, इंडस्ट्री खोलने के निर्देश

By

Published : Apr 25, 2020, 8:08 AM IST

उत्तर प्रदेश का हाथरस जिला कोरोना मुक्त होने के बाद जिले में और मामले सामने न आएं इसके लिए प्रशासन ने भीड़-भाड़ वाली जगहों को वन-वे कर दिया है. साथ ही डीएम ने जिले में इंडस्ट्री को खोलने की छूट दी, लेकिन उसके लिए भी कुछ जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं.

corona positive cases.
हाथरस जिला हुआ कोरोना से मुक्त.

हाथरसः कोरोना वायरस के चलते जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने जिले से कुल 312 सैंपल जांच के लिए भेजे थे, जिनमें से 272 सैंपल की रिपोर्ट आ गई थी, जिसमें से 4 लोगों की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई थी. जांच के बाद शुक्रवार को उन चारों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जिसके बाद हाथरस कोरोना मुक्त हो गया है.

हाथरस जिला हुआ कोरोना मुक्त.

जिले में 21 दिन पूर्व तबलीगी जमात से आए 4 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी. प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें तत्काल चिन्हित कर कोविड-19 अस्पताल में एडमिट किया था. क्वारंटाइन किए जाने के बाद तीन बार फिर से सभी के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं, जिसके बाद चारों को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया है कि, जिले से कुल 312 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें से सिर्फ चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी. क्वारंटाइन किए जाने के बाद चारों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. अब जिले में कोरोना वायरस का कोई भी मामला नहीं है. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जिलाधिकारी ने शहर की भीड़भाड़ वाली जगहों को वन-वे कर दिया है.

इंडस्ट्री खोलने की छूट
डीएम ने बताया कि जिले में इंडस्ट्री को खोलने की छूट दी गई है. साथ ही उसमें दो-तीन शर्तें मुख्य रूप से रखी गई हैं. इसमें एक जगह पर 10 लोग अधिकतम काम कर करेंगे. वहीं उनके काम का समय सुबह 6 से 2 निर्धारित किया गया है. वहीं जिले के बाहर के मजदूर काम पर नहीं आएंगे. जिले के मजदूर ही काम करेंगे और उनकी सूची फैक्ट्री संचालक प्रशासन को उपलब्ध कराएगा. इस दौरान मजदूर फैक्ट्री के अंदर रहेंगे, बाहर निकल कर वह अपने घर या दूसरी जगह जाना इस तरह की गतिविधियां नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details