उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बैटरी फैक्टरी में लगी भीषण आग, दमकल की तीन गाड़ियों ने पाया काबू

By

Published : May 7, 2021, 9:48 AM IST

Updated : May 7, 2021, 11:03 AM IST

यूपी के हाथरस जिले में स्थित एक बैटरी फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. मौके पर दमकल की तीन गाडियों ने पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है. किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है.

बैटरी फैक्टरी में लगी भीषण आग
बैटरी फैक्टरी में लगी भीषण आग

हाथरसः सादाबाद कोतवाली इलाके में ईदगाह कॉलोनी स्थित बैटरी बनाने की फैक्ट्री में शुक्रवार की सुबह आग लग गई. आग ने देखते ही देखते भीषण रूप ले लिया. आग बुझाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिन्होंने आग पर काबू पाया. आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है.

बैटरी फैक्टरी में लगी भीषण आग.

फैक्ट्री के गोदाम में लगी आग
कस्बा सादाबाद के ईदगाह क्षेत्र में सादाबाद नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन भज्जुद्दीन की बैटरी बनाने की फैक्ट्री है. इस फैक्ट्री की दूसरी मंजिल पर गोदाम है, जहां बैटरी बनाने के काम आने वाला तमाम सामान रखा हुआ था. जिसमें आज सुबह आग लग गई. आग लगने की सूचना फैक्ट्री के चौकीदार ने मालिक को दी और मालिक ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी और सभी आग बुझाने के प्रयास में जुट गए.

दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
फायर ब्रिगेड के सीओ अरविंद कुमार ने बताया कि सादाबाद में एक फैक्ट्री है जिसमें बैटरी बनती हैं. इस फैक्ट्री में ऊपर की मंजिल पर आग लगी हुई है. उन्होंने बताया कि तीन गाड़ी फायर ब्रिगेड की मौके पर मौजूद हैं स्थिति नियंत्रण में है.

यह भी पढ़ेंः-बंगाल हिंसा पर नरेंद्र गिरी की कड़ी चेतावनी, बर्दाश्त के बाहर होने पर देंगे प्रतिक्रिया

किसी प्रकार की नहीं हुई जनहानि
फैक्ट्री मालिक के बेटे मोंटू ने बताया कि आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है. सुबह चौकीदार ने फोन कर आग लगने की सूचना दी थी. उसने बताया कि ऊपर की मंजिल पर गोदाम में आग लगी है. आग से लाखों का नुकसान हुआ है. फिलहाल किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. आग लगने के सही कारणों का पता और नुकसान का अभी आकलन किया जाना है.

Last Updated : May 7, 2021, 11:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details