उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस: किसान की 5 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

By

Published : Apr 17, 2020, 11:03 AM IST

उत्तर प्रदेश के हाथरस में खेत में आग लगने से किसान की 5 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. किसान ने 5 बीघा खेत किराए पर लेकर गेहूं के फसल की खेती की थी. वहीं अभी आग लगने का कारण का पता नहीं चल सका है.

गेहूं की फसल
गेहूं की फसल में लगी आग.

हाथरस: जिले में रात के समय खेत में रखी किसान की गेहूं की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई. पूरी फसल को आग के चपेट में आ गई और किसान की 5 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. किसान ने किराए पर लेकर खेत में गेहूं की फसल की थी, फिलहाल किसान और उसके परिजनों का फसल जलने की वजह से रोटी तक का संकट पैदा हो गया है.

खेत में गेहूं की फसल जल कर राख
मामला थाना सहपऊ क्षेत्र के गांव जतीपुरा का है. जहां के रहने वाले सुल्तान सिंह एक छोटे किसान है. सुल्तान सिंह ने गांव के ही एक व्यक्ति से 5 बीघा खेत किराए पर लेकर उसमें गेहूं की फसल की थी. वहीं गेहूं की फसल जब पक गई तो किसान ने उसे काट कर एक जगह इकट्ठा कर लिया, लेकिन रात को वह जब घर चला गए तो देर रात पता चला की गेहूं की फसल में आग लग गई है.

आग के कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन मौके पर सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गए और फसल को आग से बचा न सके. आग में जलकर पूरी फसल खाक हो गई. फायर ब्रिगेड को सूचना करने के काफी देर बाद पहुंची.

ABOUT THE AUTHOR

...view details