उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस: युवक की मौत के मामले को लेकर प्रदर्शन

By

Published : Sep 9, 2020, 3:14 PM IST

यूपी के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कोतवाली इलाके में 16 अगस्त को हुई युवक की मौत का मामला गरमाता जा रहा है. 22 दिन बाद भी में इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से नाराज परिजनों ने सड़क जाम करके प्रदर्शन किया.

hathras news
युवक की मौत के मामले को लेकर परिजनों का प्रदर्शन

हाथरस: जिले के सिकंदराराऊ कोतवाली इलाके के बावस गांव में पिछले दिनों एक युवक की मौत हुई थी. जिसके बाद परिजनों ने युवक की मौत को हत्या बताते हुए इस मामले में 5 नामजद सहित कुल 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. लेकिन, अब तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने से नाराज परिजनों ने मंगलवार को जिले के तालाब चौराहे पर प्रदर्शन किया. इस दौरान आक्रोशित परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. प्रदर्शन के दौरान तालाब चौराहे पर काफी देर तक जाम लगा रहा. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर और सीओ ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया.

परिजनों को समझाते अधिकारी

महत्वपूर्ण बिंदु-

  • 16 अगस्त को हुई थी युवक सौरभ की मौत
  • 5 नामजद सहित 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज
  • 22 दिन बाद भी नहीं हुई आरोपियों की गिफ्तारी
  • परिजनों का आरोप, दबंग परिवार को दे रहे जान से मारने की धमकी

क्या है पूरा मामला
जिले के सिकंदराराऊ कोतवाली इलाके के गांव बावस में 16 अगस्त को सौरभ नाम के एक युवक की मौत हो गई थी. इस मामले में हत्या का शक जताते हुए परिजनों ने 5 नामजद सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले की विवेचना चल रही है और पोस्टमार्टम की कार्रवाई के साथ ही युवक का बिसरा परीक्षण के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है.

'दबंग दे रहे धमकी, पलायन को मजबूर परिवार'

इस बीच मृतक युवक के परिजन कुछ लोगों के साथ मंगलवार को तालाब चौराहे पर पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर चौराहे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि गांव में एक मात्र ब्राह्मण परिवार होने की वजह से बेटे की हत्या के बाद दबंग पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. ऐसी स्थिति में परिवार पलायन करने को मजबूर है. 16 अगस्त को हुई हत्या के बाद भी पुलिस ने आरोपियों को अभी तक नहीं पकड़ा है.

22 दिन बाद भी आरोपियों के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई

इस प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे राष्ट्रीय सवर्ण परिषद के राष्ट्रीय प्रचारक पंकज धवरेय्या ने कहा कि सौरभ की हत्या को 22 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. वहीं मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर प्रेम प्रकाश मीणा ने लोगों को मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details