उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस में नकली मसाला बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

यूपी के हाथरस जिले में पुलिस ने नवीपुर में नकली मसाले बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा. यहां विभिन्न ब्रांड के करीब एक हजार खाली पैकेट मिले जो पैकिंग करने के लिए रखे गए थे. फैक्ट्री को सील कर दिया गया है.

By

Published : Dec 15, 2020, 3:22 AM IST

नकली मसाले बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़
नकली मसाले बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

हाथरस: जिले में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने फूड इंस्पेक्टर के साथ सदर कोतवाली इलाके के नवीपुर में नकली मसाले बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा. यहां विभिन्न ब्रांड के करीब एक हजार खाली पैकेट मिले जो पैकिंग करने के लिए रखे गए थे. फैक्ट्री मालिक अनूप वार्ष्णेय लाइसेंस आदि संबंधी दस्तावेज नहीं दिखा पाए. इसलिए फैक्ट्री को सील कर दिया गया. इस मामले में फूड सेफ्टी के तहत कार्रवाई की गई है.

मामले की जानकारी देते ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा

मसाला फैक्टरी पर छापा
काफी समय से ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा को शिकायत मिल रही थी कि इस फैक्ट्री में मिलावटी मसाले तैयार किए जा रहे हैं. इस सूचना पर उन्होंने फूड इंस्पेक्टर को साथ लेकर रविवार की रात छापामारी की कार्रवाई की.

छापेमारी के दौरान कई ब्रांड के करीब एक हजार खाली पैकेट मिले
मिले विभिन्न ब्रांड के रैपर,व भूसा आदि समानछापेमारी के दौरान विभिन्न ब्रांड के करीब एक हजार खाली पैकेट पैकिंग के लिए मिले. वहीं नकली मसाले तैयार करने के लिए उपयोग में लाए जाने वाला कच्चा सामान भूसा, गोबर, रंग आदि समान भी मिला. फैक्ट्री मालिक अनूप वार्ष्णेय से जब लाइसेंस संबंधी अन्य दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वह कोई कागजात नहीं दिखा सके, लिहाजा फैक्टरी को सील कर दिया गया.
नकली मसाले तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था कच्चा सामान भूसा
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि "काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि यहां अवैध रूप से नकली मसाले की फैक्ट्री चल रही है. रात में यहां पर फूड इंस्पेक्टर के साथ छापामार कार्रवाई की गई. मौके पर फैक्ट्री मालिक अनूप वार्ष्णेय मौजूद थे. यहां विभिन्न कंपनियों के करीब एक हजार से अधिक पाउच मिले हैं, जो पैकिंग के लिए उपयोग ले लिए जाते थे. फैक्ट्री को सील कर दिया गया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details