उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जनता कर्फ्यू: हाथरस की सड़कों पर पसरा सन्नाटा

यूपी के हाथरस जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से किए गए जनता कर्फ्यू की अपील का खास असर देखने को मिला. जिले में सभी बाजार, मंदिर सहित यातायात के सभी साधन बंद रहे.

By

Published : Mar 22, 2020, 3:01 PM IST

डीएम और एसपी जान रहे जनता कर्फ्यू का हाल.
डीएम और एसपी जान रहे जनता कर्फ्यू का हाल.

हाथरस: कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनता कर्फ्यू रविवार को पूरे देश में जारी है. पूरे देश में सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक स्वैच्छिक कर्फ्यू का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एलान किया था. पीएम का कर्फ्यू के दौरान लोगों के घर से न निकलने की अपील का असर दिख रहा है. अलग-अलग शहरों से सड़कों पर सन्नाटे की तस्वीरें सामने आ रही हैं. ऐसा ही नाजारा हाथरस जिले में भी देखने को मिल रहा है.

जनता कर्फ्यू के कारण हाथरस की सड़कों पर पसरा सन्नाटा.

प्रशासन कर रहा लोगों से बाहर न निकलने की अपील

जनता कर्फ्यू के दौरान कुछ लोग सड़कों पर बिना काम के भी निकले, जिन्हें पुलिस और प्रशासन ने समझा-बुझाकर घरों के लिए वापस भेज दिया. जनता कर्फ्यू के दौरान यातायात के सभी साधन बंद रहे. लोग अपने निजी वाहनों से ही आवागमन करते दिखे. रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा रहा. जिले के सभी मंदिरों पर ताले लगे रहे.

डीएम और एसपी जान रहे जनता कर्फ्यू का हाल

डीएम प्रवीण कुमार और एसपी गौरव बंसवाल ने भी बाजारों में घूमकर जनता कर्फ्यू का हाल जाना. पुलिस के अधिकारियों ने लाउड स्पीकर के जरिए लोगों को घरों में रहने की अपील की. वहीं जनता कर्फ्यू के दौरान ईटीवी भारत ने कुछ लोगों से बात की. एक मंदिर के पुजारी ने बताया कि आम तौर पर मंदिर सुबह 5 बजे खुलता है और 11 बजे कपाट बंद होते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के प्रभाव की वजह से आज बंद है.

कोरोना पर रोक लग सके. इसलिए यात्रियों के आवागमन पर रोक जरूरी थी. इसीलिए आज पैसेंजर ट्रेन के अलावा कुछ एक्सप्रेस भी रद्द हैं.

-कालीचरण, अधीक्षक सिटी स्टेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details