उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मरीज बन अस्पताल पहुंचे डीएम भटकते रहे, सभी डॉक्टर गायब मिले

हाथरस में डीएम मरीज बनकर स्कूटी से अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने स्टेनों के साथ दो पर्चे बनवाए. इसके बाद वह पूरे अस्पताल में भटकते रहे लेकिन उन्हें एक भी डॉक्टर नहीं मिला. इस पर उन्होंने सीएमएस से स्पष्टीकरण मांगा है. गैरहाजिर डॉक्टरों और स्टाफ को नोटिस दिया गया है.

By

Published : Oct 11, 2021, 6:01 PM IST

हाथरस में मरीज बनकर जिला अस्पताल में मरीज बनकर पहुंचे डीएम.
हाथरस में मरीज बनकर जिला अस्पताल में मरीज बनकर पहुंचे डीएम.

हाथरसः यूपी के हाथरस जिले के डीएम रमेश रंजन सोमवार सुबह करीब आठ बजे स्कूटी से स्टेनो के साथ संयुक्त जिला अस्पताल पहुंचे. वहां, उन्होंने स्टेनों के साथ दो पर्चे (क्रमांक 174042 और 174041) बनवाए. जब वह डॉक्टरों के कमरों में पहुंचे तो वहां मरीज तो मिले लेकिन डॉक्टर गायब मिले. इसे लेकर जिला अधिकारी ने अस्पतालों के सीएमएस से स्पष्टीकरण मांगा है. वहीं, अनुपस्थित डॉक्टरों व कर्मचारियों को नोटिस दिया गया है.


डीएम ने 8ः35 बजे अस्पताल के भू-तल पर डॉक्टरों के कक्षों का निरीक्षण किया. निरीक्षण में उन्हें कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं मिला. इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सूर्य प्रकाश कोरीडोर में मिले. इसके बाद उन्होंने प्रथम तल का निरीक्षण किया वहां भी डॉक्टर गायब मिले.

हाथरस में मरीज बन अस्पताल पहुंचे डीएम भटकते रहे.

जिलाधिकारी महिला अस्पताल में भी पहुंचे. वहां पर भी कोई डाक्टर उपस्थित नहीं थी. जानकारी की तो अवगत कराया कि महिला अस्पताल में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रूपेन्द्र गोयल अनुपस्थित हैं. ड्यूटी के बारे में जानकारी की तो अवगत कराया गया कि महिला अस्पताल में डॉ. रचना व डॉ. मंजू रानी की ड्यूटी थी, जो अनुपस्थित हैं. इसके बाद डीएम एसएनसीयू में पहुंचे. वहां भी कोई डॉक्टर नहीं मिला. डीएम को अस्पतालों की बेड शीट गंदी मिली. शौचालय भी गंदे मिले. पीने का पानी भी नहीं था. डस्टबिन भी खुले व गंदे थे. सीएमएस ने उन्हें बताया कि बीते तीन दिनों से अस्पताल में जलापूर्ति नहीं हो पा रही है.

ये भी पढ़ेंः Lakhimpur Violence: तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा

इसके बाद जिलाधिकारी इमरजेंसी पहुंचे, वहां काफी मरीज थे. मौके पर फार्मासिस्ट सचिन उपस्थित मिले. यहां भी डॉक्टर गायब थे. डीएम रमेश रंजन ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सूर्य प्रकाश से इस संबंध में जवाब मांगा है. अनुपस्थित डॉक्टरों व स्टाफ के खिलाफ नोटिस जारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details