उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस मामले की हो स्वतंत्र न्यायिक जांच: सीताराम येचुरी

यूपी के हाथरस जिले में सीपीआई (एम) और सीपीआई के नेताओं का संयुक्त प्रतिनिधिमंडल पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचा. सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि इस मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच होनी चाहिए.

By

Published : Oct 6, 2020, 9:38 PM IST

हाथरस जिले में सीपीआई(एम)और सीपीआई के नेताओं का संयुक्त डेलिगेशन
हाथरस जिले में सीपीआई(एम)और सीपीआई के नेताओं का संयुक्त डेलिगेशन

हाथरस:जिले में पीड़ित परिवार से मंगलवार को सीपीआई (एम) और सीपीआई के नेताओं का संयुक्त प्रतिनिधिमंडल मिलने पहुंचा. इन लोगों ने पीड़िता के परिवार से बातचीत की. बातचीत के बाद सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी ने सवाल खड़ा किया कि इस मामले की न्यायिक जांच क्यों नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि यदि स्वतंत्र न्यायिक जांच कराई जाए तो मामले में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि आज की सीबीआई के ऊपर लोगों का विश्वास नहीं बचा है.

सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी
येचुरी ने कहा कि ये लोग एक बुनियादी सवाल से ध्यान हटा रहे हैं कि लड़की की मौत हुई या नहीं, बलात्कार हुआ या नहीं. हम अपनी बेटियों की हिफाजत नहीं कर पाएंगे तो क्या कर पाएंगे. अपराधी कौन है, उनके खिलाफ कार्रवाई हो अब यह इस बात से क्यों मुकर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सीधी बात है कि इस परिवार को न्याय दिलवाया जाए, जो भी साजिश है, जो भी बातें हैं, उसके लिए कानून है. वह अपना काम करेगा. उन्होंने अफसोस जाहिर किया कि आज की सीबीआई के ऊपर लोगों का विश्वास नहीं बचा है. एक न्यायिक जांच के लिए क्यों परेशान हैं. स्वतंत्र न्याय पालिका की जांच क्यों नहीं चाहते. उन्होंने कहा कि जांच हो, उसके आधार पर अपराधियों को सजा मिले.येचुरी ने सीबीआई पर भरोसा न जताते हुए न्यायपालिका से जांच कराने की मांग रखी है. इस प्रतिनिधिमंडल में सीपीआई के महासचिव डी राजा, सचिव अमरजीत कौर, राज्य सचिव डॉ. गिरीश मौजूद रहे. वहीं सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी के साथ पोलित ब्यूरो की मेंबर वृंदा करात, राज्य सचिव हीरालाल यादव मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details