उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अब हाथरस वासियों को फिर से सुनाई देगी 80 साल पुराने घंटाघर की आवाज

By

Published : Dec 19, 2022, 9:15 AM IST

Updated : Dec 19, 2022, 12:32 PM IST

हाथरस में जीर्णोद्धार के बाद घंटाघर का लोकार्पण किया गया. इस मौके पर विधायक अनिल पराशर ने कहा कि इस बार भी आने वाले समय में डबल इंजन के साथ तीसरा इंजन भी जनता पार्टी का होना चाहिए.

etv bharat
घंटाघर

हाथरसः जीर्णोद्धार के बाद रविवार को घंटाघर का लोकार्पण किया गया. घंटाघर का लोकार्पण नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष आशीष शर्मा, जनपद अलीगढ़ के तहसील कोल के विधायक अनिल पाराशर, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, हाथरस सदर विधायक अंजुला सिंह माहौर और श्रीमहंत श्री मदन मोहन दास जी महाराज ने संयुक्तरूप से किया. इस मौके पर भक्ति से सराबोर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ.

करीब 80 वर्ष पुराना घंटाघर शहर की आन, बान, शान हुआ करता था, जिसकी सुईया निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती थी. हजारों लोग इस घड़ी का शुभ समय देखकर अपने शुभ कार्य का शुभारंभ करते थे, लेकिन धीरे-धीरे समय बीतता गया घंटाघर जीर्ण क्षीर्ण हो गया. उसकी दीवारों से ईंटे भी गिरने लगी थी. धीरे-धीरे घंटाघर की सुईंया व घंटे बजना भी बंद हो गये थे.

हर चुनाव यह घंटाघर चुनावी मुद्दा भी बनाता रहा, लेकिन किसी ने कुछ किया नहीं. आशीष शर्मा ने जैसे ही पालिकाध्यक्ष का पद संभाला उसी दिन से उनकी नजर घंटाघर से नहीं हटी. अब घड़ियों के साथ घंटों की घनघनाहट के साथ घंटाघर मंगलगीत भी गाता है और नगर के नागरिकों की शुख व समृद्धि के लिए ईश्वर से प्रतिपल प्रार्थना भी करता है.

पड़ोसी जिले अलीगढ़ की कोल विधानसभा के विधायक अनिल पाराशर ने अपने संबोधन में कहा कि 'यहां के चेयरमैन आशीष ने मशीनरी के रूप में काम किया है. साथ ही व्यक्तिगत संकल्प भी लिया. मैंने बहुत प्रयास कर लिए मेरा घंटाघर सही तो हो गया, लेकिन जितना भव्य घंटाघर हाथरस में बना है उसे हमें प्रेरणा लेने की जरूरत है'.

विधायक ने कहा कि 'लोकसभा आपकी है, विधानसभा आपकी है तीसरी सरकार भी आशीष के रूप में आपकी रही है. डबल इंजन के साथ ट्रिपल इंजन की सरकार होती है, तो इसके परिणाम हाथरस जैसा होता है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी तीसरा इंजन भारतीय जनता पार्टी का होना चाहिए'.

नगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा ने मोदी और योगी सरकार को धन्यवाद कहा कि इस घंटाघर का जीर्णोद्धार हो सका. उन्होंने कहा कि हमारा यह घंटाघर समय बध्यता के साथ मंगल गीतों के साथ हमें आगे बढ़ाने की प्रेरणा देगा.

पढ़ेंः राम मंदिर वाला पत्थर लगेगा घंटाघर के जीर्णोद्धार में

Last Updated : Dec 19, 2022, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details