उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मतदाता सूची में नाम बढ़वाने के लिए चलाया गया अभियान

हाथरस जिले में इन दिनों मतदाता सूची की विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य अंतिम दौर में चल रहा है. रविवार को बीएलओ के साथ एक मतदान केंद्र पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ नगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा इस मुहिम में शामिल हुए.

By

Published : Dec 13, 2020, 6:41 PM IST

मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान.
मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान.

हाथरस: जिले में इन दिनों मतदाता सूची की विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य अंतिम दौर में चल रहा है. इसके तहत जनवरी 2021 तक 18 वर्ष की आयु पूरी कर लेने वाले सभी नागरिक अपना नाम मतदाता सूची में बढ़वा सकते हैं. इसके लिए रविवार को मतदाता मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान चलाया गया.

मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान.
चल रहा मतदाता पुनरीक्षण का कामइन दिनों आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है. जिले में अभी तक करीब नौ हजार वोट बढ़ चुके हैं. बीएलओ को पहचान पत्र में संशोधन के 150 आवेदन मिले हैं. रविवार को बीएलओ के साथ एक मतदान केंद्र पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ नगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा वोट बढ़वाने की मुहिम में शामिल हुए. उन्होंने इस केंद्र पर बीएलओ को मास्क वितरित किए. वहीं, बीएलओ और वोट बढ़वाने में योगदान करने वाले लोगों को पुष्प भी भेंट किए. इन केंद्रों पर लोग भी वोट बनवाने और संशोधन कराने के लिए पहुंच रहे हैं. यहां पहुंचे लोग बीएलओ के कार्यों से संतुष्ट दिखाई दिए.लोकतंत्र में अपनी भागीदारी तय करेंनगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा ने कहा कि देश की संस्कृति, लोकतंत्र और देश को मजबूत करने वाले लोकतंत्र के लिए प्रत्येक व्यक्ति को वोट बढ़वाने के लिए उसे बुलवाकर वोट बढ़वाने का काम किया जा रहा है, जिससे कि देश की शक्ति, भक्ति जो इस लोकतंत्र में है उसमें सभी की आहुति लगातार हो. सभी से अनुरोध है कि अपना वोट लगातार बढ़वाएं. उन्होंने बताया कि अभी तक 150 से 200 फॉर्म भरवाए गए हैं. उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि अपना वोट बढ़वाकर देश की मजबूती के लिए लोकतंत्र में अपनी भागीदारी तय करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details