उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बसपा जिलाध्यक्ष पर उपमुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का आरोप

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में नगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा ने आरोप लगाया है कि बसपा जिलाध्यक्ष ने फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करते हुए एक पोस्ट साझा की है.

By

Published : May 30, 2021, 1:40 AM IST

हाथरस
हाथरस

हाथरसः जिले के बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष ने फेसबुक पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगा है. नगरपालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा ने इस मामले को लेकर बसपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को एक तहरीर सदर कोतवाली में दी है.

अभद्र टिप्पणी का आरोप

ये है पूरा मामला
बसपा के जिला अध्यक्ष महेश बाबू कुशवाहा ने फेसबुक पर अपनी एक पोस्ट में एक तस्वीर साझा की है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के साथ बीच में केशव प्रसाद मौर्य बैठे हैं. दोनों लोग कुर्सी पर बैठे दिख रहे हैं जबकि बीच में केशव प्रसाद मौर्य स्टूल पर बैठे हैं. इस तस्वीर के साथ में महेश बाबू ने लिखा है कि जरा गौर से देखो वह हमारा पिछड़ा भाई है, जो बीच..........बहुजन समाज पार्टी जिंदाबाद. बहन कुमारी मायावती जिंदाबाद. शुरू और अंत के वाक्यों के बीच सांकेतिक भाषा में जाति को लेकर तमाम बातें कही गई हैं.

अनुसूचित जाति के लोगों को गलत तरीके से भड़काने की साजिश
बसपा जिलाध्यक्ष की इस टिप्पणी पर नगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा ने कहा है कि इन वाक्यों से अनुसूचित जाति के लोगों को गलत तरीके से भड़काने, विभिन्न जातियों के बीच वैमनस्यता पैदा करने तथा उस का नाजायज लाभ लेकर अपना हित साधने के उद्देश्य अनर्गल तथा जातिगत उद्देश्य का लाभ लेने की नीयत से लिखा गया है. इससे समाज में आक्रोश फैल रहा है. यह व्यक्ति भाजपा के तमाम समर्थकों में जाति विशेष व पार्टी विशेष के प्रति भ्रम पैदा करने का कुटिल प्रयास किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः आजम खां की हालत नाजुक, कोरोना रिपोर्ट दोबारा आयी पॉजिटिव

दी तहरीर
नगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करने को तहरीर दी है.
सदर कोतवाली में नगर पालिका की चेयरमैन आशीष शर्मा ने बताया कि बसपा के जिलाध्यक्ष महेश बाबू कुशवाहा ने प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ बहुत ही गंदी पोस्ट डाली है. इससे समाज में वैमनस्यता फैल गई है. ऐसे शख्स के खिलाफ कोई सामाजिक विद्रोह ना हो जाए इसलिए वह चाहते हैं कि उनके खिलाफ प्रशासनिक व संवैधानिक कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details