उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजा महेंद्र प्रताप की विरासत को भुनाने की मुहिम, BJP ने आयोजित किया चरत प्रताप का सम्मान समारोह

जाट मतदाताओं को रिझाने के लिए राजा महेंद्र प्रताप की विरासत को भुनाने की मुहिम शुरू हो चुकी है. राजा महेंद्र प्रताप के पपौत्र चरत प्रताप का हाथरस जिले के कस्बा मुरसान में स्वागत, सम्मान समारोह और कार्यकर्ता परिचय सम्मेलन भारतीय जनता पार्टी की मुरसान इकाई ने आयोजित किया.

By

Published : Oct 11, 2021, 9:31 PM IST

BJP ने आयोजित किया चरत प्रताप का सम्मान समारोह
BJP ने आयोजित किया चरत प्रताप का सम्मान समारोह

हाथरसःजिले की सादाबाद विधानसभा क्षेत्र के कस्बा मुरसान में राजा महेंद्र प्रताप के प्रपौत्र चरत प्रताप का स्वागत सम्मान समारोह और भारतीय जनता पार्टी द्वारा कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया. कार्यक्रम में चरत प्रताप के पहुंचने पर ढोल नगाड़ों और फूल माला पहनाकर सम्मान किया गया. चरत प्रताप ने मंचासीन लोगों के साथ मिलकर राजा महेंद्र प्रताप की छवि चित्र पर माल्यार्पण किया. माना जा रहा है कि किसान आंदोलन को लेकर भाजपा से नाराज जाटों को रिझाने के लिए यह प्रयास हो रहा है.

चरत प्रताप ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि दादाजी के नाम पर विश्वविद्यालय की आधारशिला रख कर भारत सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लिया है. दादा जी को बहुत बड़ा सम्मान दिया गया है. जाट बहुल इलाकों में बीजेपी के लिए प्रचार करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जहां भी उनकी जरूरत होगी, उसे वो जरूर पूरा करेंगे. चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह तो पार्टी का निर्णय होगा. वैसे वह तो यहां लोगों से जुड़ने के लिए आए हैं. पार्टी क्या निर्णय लेती है यह भविष्य की बात है. उन्होंने कहा कि हाथरस जिला बन चुका है यह प्राचीन शहर रहा है. हमारे भारतीय इतिहास का शहर रहा है. लेकिन जिला बन कर भी और जिलों से काफी पीछे इस जिले को ऊपर लाने के लिए हम सबको मेहनत करनी पड़ेगी.

राजा महेंद्र प्रताप की विरासत को भुनाने की मुहिम

कार्यक्रम के आयोजकों में से एक भाजपा नेता चौधरी चंद्रवीर सिंह ने बताया कि पिछले महीने अलीगढ़ में प्रधानमंत्री ने राजा महेंद्र प्रताप राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया था. उसके बाद राजा महेंद्र प्रताप के प्रपौत्र चरत प्रताप पहली बार यहां आ रहे हैं. सभी ने यह कार्यक्रम बनाया है कि क्यों न उनका स्वागत, सम्मान किया जाए. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं से उनका परिचय भी हो. जाट मतदाताओं को मनाने की कोशिश के सवाल पर ईटीवी भारत से उन्होंने कहा किसान बिल्कुल भी नाराज नहीं हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जाट मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा ऐसा कुछ नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप दानी थे. उन्होंने बहुत संघर्ष किया और बलिदान दिया. लेकिन उन्हें सम्मान नहीं मिल पाया. भारतीय जनता पार्टी उन्हें सम्मान देने के लिए काम कर रही है.

चरत प्रताप का सम्मान समारोह
चरत प्रताप का सम्मान समारोह

इसे भी पढ़ें-Power Crisis : बिजली व कोयला मंत्रियों से मिले गृह मंत्री अमित शाह, हालात की समीक्षा

भाजपा नेता राजा महेंद्र प्रताप के नाम को भुनाने की मुहिम भले ही ना मान रहे हों. लेकिन इसके पीछे और क्या वजह हो सकती है कि भारतीय जनता पार्टी ने राजा के प्रपौत्र का स्वागत, सम्मान समारोह व कार्यकर्ता परिचय सम्मेलन आयोजित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details