उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी पुलिस भी हैदराबाद पुलिस की तर्ज पर कार्रवाई करती है तो सराहनीय होगा: सांसद संघमित्रा

By

Published : Dec 8, 2019, 8:38 PM IST

उत्तर प्रदेश के उन्नाव और तेलंगाना के हैदराबाद में हुई दुष्कर्म की वारदात के बाद देश भर में राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं. इसी क्रम में यूपी के बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने हैदराबाद पुलिस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

etv bharat
बीजेपी सांसद ने की हैदराबाद पुलिस की तारीफ.

हाथरसः उत्तर प्रदेश के उन्नाव और तेलंगाना के हैदराबाद की गैंगरेप घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. दिल्ली से लेकर कई राज्यों तक तमाम सामाजिक कार्यकर्ता और राजनीतिक दल पिछले दिनों हुई गैंगरेप की घटनाओं की निंदा कर रहे हैं. महिलाओं के साथ आए दिन हो रहे गैंगरेप जैसे जघन्य अपराधों को लेकर आम और खास सभी लोगों में आक्रोश पनप रहा है. जगह-जगह विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है.

बीजेपी सांसद ने की हैदराबाद पुलिस की तारीफ.

ऐसे माहौल में बीते कुछ ही दिनों पहले हैदराबाद डॉक्टर गैंगरेप केस के आरोपिओं को पुलिस द्वारा एनकाउंटर करने की खबर सुर्खियां बटोर रही है. कुछ लोग इसे सही मान रहे हैं तो कुछ लोगों द्वारा हैदराबाद एनकाउंटर की आलोचना भी की जा रही है. इसी कड़ी में बीजेपी की बदायूं से सांसद संघमित्रा मौर्य रविवार को हाथरस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचीं. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पत्रकारों से खुलकर बातचीत की.

संघमित्रा मौर्य ने हैदराबाद पुलिस द्वारा डॉक्टर गैंगरेप केस में की गई कार्रवाई को सही ठहराया. उन्होंने अश्वाशन दिया कि बीजेपी की सरकार हर तरह से बेटियों के साथ है. बीजेपी की सरकार कहीं भी बेटियों के साथ अन्याय नहीं होने देगी. पत्रकारों द्वारा हैदराबाद एनकाउंटर के सवाल करने पर उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस हैदराबाद पुलिस की तर्ज पर कार्रवाई करती है तो वह सराहनीय होगा.

सांसद ने कहा कि यूपी पुलिस द्वारा हैदराबाद पुलिस की तरह कार्रवाई करने पर अपराधियों का बढ़ा हुआ हौसला खत्म होगा. उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस एनकाउंटर करने में माहिर है. ऐसे गंभीर मामलों में पुलिस को एनकाउंटर करना चाहिए, जिससे दोषी सबक ले सकें. मौर्य ने कहा कि महिलाओं पर हो रहे अत्याचार निश्चित तौर पर बहुत दुखद और दर्दनाक है. पीड़ित महिलाओं को न्याय अपराधियों को सजा देकर मिल सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details