उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

BJP Minister Aseem Arun ने सपा को दी सलाह, बोले- पाकिस्तान का हाल देख लें फिर तोड़ने की राजनीति करें

समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण (Aseem Arun) ने हाथरस में समाजवादी पार्टी को तोड़ने वाली पार्टी बताया. कहा कि सपा के जो भी नेता तोड़ने वाला बयान दे रहे हैं ये उनका एक गेम है.

By

Published : Feb 5, 2023, 6:50 PM IST

हाथरस पहुंचे समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण.
हाथरस पहुंचे समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण.

समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण ने हाथरस में मीडिया से बात की.

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद के प्रभारी मंत्री व समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण ने कहा कि भाजपा जोड़ने वाला काम करती है. जबकि समाजवादी पार्टी हमेशा से तोड़ने वाला काम करती रही है. यदि कोई सोच रहा है कि राजनीतिक लाभ तोड़ने से मिलेगा तो वह पड़ोस में देख लें कि 1947 में तोड़े गए पाकिस्तान का आज क्या हाल है. सपा के जो भी नेता तोड़ने वाला बयान दे रहे हैं, यह गेम सबको दिख रहा है. उन्होंने अनुरोध किया कि समाज को बांटने और उसे गलत रास्ते पर ले जाने का काम न करें.

हाथरस दौरे पर आए मंत्री असीम अरुण ने पत्रकार वार्ता में समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह जो गेम चल रहा है, इससे सपा को लग रहा होगा कि राजनीतिक लाभ मिलेगा. लेकिन ऐसा नहीं है. इससे उन्हें निश्चित रूप से नुकसान ही होगा. मंत्री ने यह भी कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास, यह भाजपा की कथनी करनी व नीति है. उसी के तहत काम हो रहे हैं. कहा कि भारत जोड़ने का पक्षधर है. यही कारण है कि भारत आज जी-20 का न सिर्फ सदस्य है बल्कि अध्यक्षता भी कर रहा है. आज हम लोग दुनिया की बढ़ती अर्थव्यवस्था में से एक हैं.

उन्होंने कहा कि निश्चय ही 2024 में हमारी सरकार बनेगी. हमारा काम बोलेगा. हम जनता के सामने केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी साझा करेंगे. इससे पहले मंत्री असीम अरुण ने अपने दौरे के दौरान स्व.चौधरी गजाधर सिंह नम्बरदार स्मृति गोशाला विकास खण्ड सादाबाद के ग्राम पंचायत कुरसण्डा में नवनिर्मित अस्थाई गो-आश्रय स्थल का निरीक्षण किया और तिलक लगाकर गो पूजन किया. साथ ही गायों को हरा चारा एवं गुड़ खिलाया.

इस दौरान जिलाधिकारी ने उन्हें बताया कि इस अस्थाई गो आश्रय स्थल को लगभग 15 दिन पूर्व बनाया गया है. वर्तमान में यहां 510 गोवंश संरक्षित किए गए हैं. इसमें नर और मादा पशुओं को रखने के लिए अलग अलग व्यवस्था की गई है. पशुओं को रखने के लिए तीन टीन शेड, चरही, पीने के पानी के लिए सबमर्सिबल की व्यवस्था की गई है. 160 गोवंश की ईयर टैगिंग करा दी गई है. गोवंश की देखरेख के लिए 10 केयर टेकरों को रखा गया है, जिसमें से 06 कर्मचारी दिन में तथा 04 रात में काम रहते हैं.

इस दौरान मंत्री ने विधयकों, जिलाध्यक्ष, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सादाबाद का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव कक्ष, केएमसी वार्ड, टीकाकरण कक्ष, एनबीएसयू कक्ष, ओपीडी, इमरजेन्सी वार्ड, एफआरईओ वार्ड, पैथोलाजी कक्ष तथा जनरल वार्ड का निरीक्षण किया. उन्होंने जच्चा बच्चा वार्ड में उपस्थित महिला मरीजों से उनके स्वस्थ्य के बारें में वार्ता भी की. इस दौरान मंत्री के साथ जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, सदर विधायक अंजुला सिंह माहौर, सिकंदराराऊ के विधायक वीरेंद्र सिंह राणा, नगर पालिका के चेयरमैन आशीष शर्मा, जिला अधिकारी अर्चना वर्मा व एसपी देवेश कुमार पांडे सहित तमाम लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः पूर्वांचल की आटा मिलें क्यों पहुंच गईं बंदी के कगार पर, क्या हैं इसके प्रमुख कारण

ABOUT THE AUTHOR

...view details