उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरसः बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों के लिए जारी किया सुझाव पत्र

By

Published : May 25, 2020, 1:57 PM IST

यूपी के हाथरस जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विभाग के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए सुझाव व सुधार पत्र जारी किया है. इस पत्र में सभी के कर्तव्यों का जिक्र करते हुए उसके पालन की विस्तृत जानकारी दी गई है.

hathras news
बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार मिश्र

हाथरसः बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सुझाव व सुधार पत्र जारी किया है. इसमें उन्होंने सहायक अध्यापक, अध्यापिका, खण्ड शिक्षा अधिकारी से लेकर विभाग के लिपिकों तक के कर्तव्यों का जिक्र किया है. इसके साथ ही उनका अनुपालन किस प्रकार किया जाएगा, इसकी भी विस्तृत जानकारी दी है.

इस पत्र के माध्यम से सहायक अध्यापक, प्रधानाध्यापक से लेकर खण्ड शिक्षा अधिकारी तक की जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई है. पहले से शिक्षकों की कमी झेल रहे बेसिक शिक्षा विभाग में तमाम टीचर अधिकारियों से मिलीभगत करके शिक्षण कार्य को छोड़कर अधिकारियों के साथ अपने आप को संबद्ध करा लेते थे. बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार मिश्र ने अपने सुझाव पत्र में कहा है कि बीआरसी पर शिक्षक ना तो संबद्ध होंगे और ना ही विद्यालय के समय में बीआरसी पर उपस्थित रहेंगे.

उन्होंने खण्ड शिक्षा अधिकारियों से स्पष्ट कहा है कि स्कूलों के दौरे के दौरान किसी भी अध्यापक को अपने साथ लेकर नहीं चलेंगे. जरूरत होने पर वह किसी रिसोर्स पर्सन अथवा बीआरसी कार्यालय के सहायक को साथ लेकर जा सकते हैं. बीएसए के इस पत्र के बाद तमाम उन शिक्षकों में खलबली मच गई है जो, अपने मूल काम पढ़ाई को छोड़कर अधिकारियों के पास समय बिताया करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details