उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 13, 2020, 7:35 PM IST

ETV Bharat / state

हाथरस: आइसोलेशन वार्ड में मरीज की मौत, कोरोना जांच के लिए भेजा गया सैंपल

यूपी में हाथरस जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एक युवक की मौत हो गई. युवक आगरा के पारस हॉस्पिटल में भर्ती था और रविवार को वह अपने गांव लौटा था, जिसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था.

a patient died who admitted in isolation ward
सिर में चोट लगने पर आगरा के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था युवक

हाथरस: जिले में हाथरस गेट थाना क्षेत्र के एवरनपुर गांव निवासी युवक की हाथरस के जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में अचानक मौत हो गई. युवक आगरा के पारस हॉस्पिटल में भर्ती था और रविवार को ही अपने गांव लौटा था, जिसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. फिलहाल चिकित्सकों ने युवक के मृत शरीर से कोरोना सैंपल टेस्ट लेकर लैब के लिए भेज दिया है.

20 दिन पहले सिर में लगी थी चोट

एवरनपुर निवासी एक युवक करीब 20 दिन पहले सिर में चोट लगने पर आगरा के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसी अस्पताल में एक अन्य व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर परिजन युवक को लेकर हाथरस आ गए. रविवार को अचानक युवक की तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे सासनी के एबीजी हॉस्पिटल लेकर पहुंचे.

जिला अस्पताल में हुई मौत

जिला प्रशासन की हेल्थ टीम ने उस युवक को एवीजी हॉस्पिटल से एहतियातन के तौर पर जिला अस्पताल की आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया, जिसके बाद सोमवार की दोपहर को उसकी मौत हो गई. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है. युवक की मौत की सूचना पर सीएमओ व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी पहुंच गए.

मृतक का होगा कोरोना टेस्ट

मृतक के शरीर से कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल ले लिया गया है, अगर युवक कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया जाता है तो उसके मृत शरीर को परिजनों को सौंप दिया जाएगा. हाथरस के मुख्य चिकित्सा अधिकारी बृजेश राठौर से ने बताया कि यह युवक पिछले 26 तारीख से 4 अप्रैल तक पारस हॉस्पिटल में भर्ती रहा है, जहां उसके ब्रेन हेमरेज का इलाज चल रहा था. युवक के मृत शरीर से कोरोना सैंपल ले लिया गया है, अगर जांच पॉजिटिव आती हैं तो इनके साथ के लोगों की भी जांच की जाएगी .

ABOUT THE AUTHOR

...view details