उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरसः बहन-भाई को सांप ने डसा, भाई की मौत

By

Published : Sep 14, 2020, 11:40 PM IST

यूपी के हाथरस जिले की सासनी कोतवाली इलाके के गांव छोड़ा गढ़ऊआ में सांप ने सोते हुए बहन-भाई को डस लिया. सांप के डसने पर दोनों को जिला अस्पताल लाया गया. जहां इलाज से बहन ठीक हो गई , लेकिन डॉक्टरों ने भाई को मृत घोषित कर दिया.

सांप के डसने से बच्चे की मौत
सांप के डसने से बच्चे की मौत

हाथरसः जिले की सासनी कोतवाली इलाके के गांव छोड़ा गढ़ऊआ में सांप ने सोते हुए बहन-भाई को डस लिया. सांप के डसने पर दोनों को जिला बागला अस्पताल लाया गया. जहां इलाज से बहन ठीक हो गई, लेकिन डॉक्टरों ने भाई को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद उसके परिजनों ने बायगीरों से झाड़-फूंक कराई. झाड़-फूंक होता देख गांव में लोगों की भीड़ जमा हो गई. भीड़ के जमा होने पर पुलिस के अलावा सीओ सदर भी गांव पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

गांव छोड़ा गढ़ऊआ में देवी और उसका भाई उमेश रविवार की रात चारपाई पर सोए थे. सोते वक्त दोनों को सांप ने डस लिया. दोनों को सुबह जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों के इलाज से बहन देवी तो ठीक हो गई, लेकिन उसके भाई उमेश की जान नहीं बच सकी. डॉक्टरों के मृत घोषित करने के बाद परिवार वाले उमेश के शव को गांव ले आए, जहां उन्होंने बयगीरों से झाड़-फूंक का भी सहारा लिया, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला.

उमेश को बयगीरों ने भी मृत घोषित कर दिया. जब गांव में झाड़-फूंक होने की जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस के अलावा सीओ सदर राम शब्द भी गांव पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. बयगीरों में से एक मजीद खान ने बताया कि लड़के में कुछ नहीं है. वह मर चुका है. वहीं मृतक के चाचा सुरेश चंद्र ने बताया कि रात को बहन-भाई खाट पर सो रहे थे. तभी सांप ने उन्हें काट लिया. सुबह बागला अस्पताल ले गए. वहां से अलीगढ़ रेफर कर दिया गया था.

तब उन्होंने बयगीरों को दिखाया है, लेकिन उन्होंने भाई उमेश को मृत घोषित कर दिया है. उन्होंने बताया कि सांप ने बहन देवी की उंगली में काटा था. वह ठीक है. सीओ राम शब्द ने बताया कि जिला बागला अस्पताल में उमेश को मृत घोषित करने के बाद परिवार के लोगों को संतुष्टि नहीं हुई. इसलिए उन्होंने झाड़-फूंक का सहारा लिया, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details