उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 9, 2021, 7:21 PM IST

ETV Bharat / state

6 पशु चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हाथरस पुलिस ने पशु चोर के गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से अवैध असलाह, कारतूस, चोरी की दो भैंस और एक पिकअप गाड़ी बरामद की.

पशु चोर गिरफ्तार
पशु चोर गिरफ्तार

हाथरस:यूपी के हाथरस जिले की सादाबाद कोतवाली पुलिस ने पशु चोर गिरोह के सक्रिय छह सदस्यों को शनिवार को गिरफ्तार किया. पुलिस ने चोरों के कब्जे से अवैध असलाह, कारतूस, चोरी की दो भैंस और एक पिकअप गाड़ी बरामद की.

मुठभेड़ में छह पशु चोर गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देश पर चलाये जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान बदमाशों से हुई मुठभेड़ में अन्तर्जनपदीय पशु चोर गैंग के सक्रिय छह सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है.

ये हुआ बरामद

चोरों के पास से चोरी की दो भैंस, चार तमंचे, एक पौनिया, भारी मात्रा में जिंदा व खोखा कारतूस और एक पिकअप गाड़ी बरामद हुई है.

अभियुक्तों के खिलाफ की जा रही है वैधानिक कार्रवाई

अभियुक्तों की गिरफ्तारी व अवैध हथियारों की बरामदगी के सम्बन्ध में थाना सादाबाद पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

चोरी की वारदात से पहले करते थे रेकी

गिरोह के सदस्यों से की गई पूछताछ में सामने आया कि गिरोह आस-पास के जनपदों में पशु चोरी करता है. गिरोह चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले पिकअप गाड़ी से पशु चोरी किये जाने वाले क्षेत्र एवं उसके आस-पास रेकी करता था. चोर चोरी की गई भैंसों को दूसरे जिलों में जाकर बेच देते थे.

पुलिस करेगी जांच

पुलिस अधीक्षक विनीत जयसवाल ने बताया कि सादाबाद पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक पशु चोर गैंग के छह सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इन चोरों के कब्जे से चोरी की एक भैंस, पिकअप गाड़ी के अलावा पांच तमंचे भारी मात्रा में जिंदा कारतूस व खोखा का कारतूस बरामद हुआ है. इनमें से कुछ चोरों का पुराना आपराधिक इतिहास है. बाकी के लोगों की जानकारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details