उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस: आरोग्य स्वास्थ्य मेला के तहत जिले में लगाए गए 27 स्वास्थ्य शिविर

उत्तर प्रदेश के हाथरस में यूपी सरकार ने गांव और घर के नजदीक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए आरोग्य स्वास्थ्य मेले की शुरुआत की. इस मेले में हजारों की संख्या में पहुंचकर लोगों ने स्वास्थ्य संबंधित लाभ लिया.

By

Published : Feb 2, 2020, 3:03 PM IST

etv bharat
आरोग्य स्वास्थ्य मेला के तहत लगाए गए 27 स्वास्थ्य शिविर.

हाथरस:प्रदेश सरकार ने समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगों के लिए आरोग्य स्वास्थ्य मेला की शुरुआत की है. इसके तहत स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए जिले में रविवार को 25 ग्रामीण क्षेत्र और दो शहरी इलाकों में इस मेले को लगाया गया. हजारों की संख्या में लोगों ने पहुंचकर स्वास्थ्य संबंधित लाभ उठाया. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वास्थ्य मेला शिविर लगाए जाने के कदम की सराहना की.

आरोग्य स्वास्थ्य मेला के तहत लगाए गए 27 स्वास्थ्य शिविर.

जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रानी का नगला सहित दो शहरी और 25 ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को स्वास्थ्य मेला शिविर का आयोजन हुआ. इस मेले में हजारों की संख्या में लोगों ने पहुंचकर स्वास्थ्य संबंधित लाभ उठाया. रानी का नगला स्वास्थ्य केंद्र पर आरोग्य स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया गया.

सीएमओ डॉ. ब्रजेश राठौर ने बताया कि आरोग्य स्वास्थ्य मेला के तहत जिले भर में 27 शिविर लगाए गए हैं. इनसे सभी तरह की सुविधाएं और मरीजों को दवा दी जा रही है.

अस्पतालों में लंबी-लंबी लाइनें लगी रहती हैं, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. मुख्यमंत्री ने आरोग्य स्वास्थ्य मेले का आयोजन कर लोगों को राहत देने का काम किया है. जिले में 27 आरोग्य स्वास्थ्य शिविर लगाए गए हैं. इससे लोगों की बहुत राहत मिली है.
-हरिशंकर माहौर, विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details