उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: युवकों ने पुलिस को गुलाब का फूल देकर शांति की अपील की

उत्तर प्रदेश के हरदोई में एनआरसी और सीएए को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. आज काली पट्टी बांधकर मुस्लिम समुदाय के लोगों शांतिपूर्वक विरोध जताया. वहीं मुस्लिम युवकों ने पुलिस अधिकारियों और लोगों को गुलाब का फूल देकर शांति की अपील की.

By

Published : Dec 20, 2019, 3:23 PM IST

etv bharat
प्रदर्शन कर रहे युवकों ने पुलिस अधिकारियों को दिए गुलाब के फूल.

हरदोई:नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर लगातार हो रहे विरोध के चलते हरदोई में मुन्ने मियां चौराहे पर मुस्लिम समुदाय के युवकों ने काली पट्टी बांधकर शांतिपूर्वक विरोध किया तो वहीं भीड़ के बीच में एक युवक ने पुलिस अधिकारियों को गुलाब का फूल देकर लोगों से शांति की अपील के साथ ही नागरिकता संशोधन कानून को खत्म करने की मांग की.

प्रदर्शन कर रहे युवकों ने पुलिस अधिकारियों को दिए गुलाब के फूल.

खास बातें

  • NRC और सीएए को लेकर शांतिपूर्वक विरोध करते हुए युवकों ने पुलिस को ज्ञापन सौंपा.
  • हाथों पर काली पट्टी बांधकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शांतिपूर्वक विरोध जताया.
  • मुस्लिम युवक ने पुलिस अधिकारियों और लोगों को गुलाब का फूल देकर शांति की अपील की.
  • लोगों से शांति की अपील के साथ ही नागरिकता संशोधन कानून को खत्म करने की मांग की.
  • ड्रोन कैमरे से लगातार निगरानी के साथ चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है.

पुलिस ने किए कड़े इंतजाम
प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. हालांकि इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शांति दिखाते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन पुलिस अधिकारी को सौंपा और इस कानून को खत्म करने की मांग की. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ड्रोन कैमरे से लगातार निगरानी कर रही है. वहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी.

नफरत फैलाने वालों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई
प्रदर्शन में मौजूद लोगों ने नफरत फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इसके साथ ही अंजुमन इस्लामिया कमेटी की ओर से राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन दिया गया, जिसमें नागरिकता संशोधन एक्ट को वापस लेने की मांग की.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शांतिपूर्वक विरोध जताया गया. इस दौरान काली पट्टी बांधकर लोगों ने प्रोटेस्ट किया है और राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें नागरिकता संशोधन अधिनियम को खत्म करने की मांग की गई है. यह ज्ञापन राष्ट्रपति महोदय को भेजा जाएगा.
-गजेंद्र कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details