उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: बच्चों को कीटनाशक पिलाने के बाद पिता ने की आत्महत्या की कोशिश

यूपी के हरदोई जिले में एक युवक द्वारा अपने बच्चों को कीटनाशक पिलाने का मामला सामने आया है. वहीं इसके बाद युवक ने खुद भी कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की. तीनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां तीनों की हालत खतरे से बाहर है.

By

Published : Jul 12, 2020, 5:12 PM IST

घरेलू विवाद से नाराज पिता ने बच्चों को पिलाया कीटनाशक
घरेलू विवाद से नाराज पिता ने बच्चों को पिलाया कीटनाशक

हरदोई:जिले के कोतवाली सांडी इलाके के ककेड़ी गांव में पिता द्वारा अपने बच्चों को कीटनाशक पिलाकर मारने के प्रयास का मामला सामने आया है. दरअसल यहां पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े के बाद युवक ने अपने मासूम बच्चों को कीटनाशक पिला दिया और खुद भी कीटनाशक पीकर खुदकुशी करने की कोशिश की. गंभीर हालत में युवक और बच्चों को ग्रामीणों की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया. यहां चिकित्सकों ने उन्हें भर्ती कर उनका उपचार शुरू कर दिया है. फिलहाल जिला अस्पताल में इलाज कर रहे चिकित्सकों ने तीनों की हालत खतरे से बाहर बताई है.

घरेलू विवाद से नाराज पिता ने बच्चों को पिलाया कीटनाशक

घरेलू विवाद में बच्चों को कीटनाशक खिलाने और खुद भी खुदकुशी करने के प्रयास का यह मामला हरदोई जिले के कोतवाली सांडी इलाके के ककेड़ी गांव का है. दरअसल यहां के रहने वाले वीरपाल (35) का अपने पिता प्रहलाद के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. पिता-पुत्र के बीच हुई कहासुनी के बाद वीरपाल का उसकी पत्नी से भी विवाद हो गया, जिसके बाद उसकी पत्नी घर छोड़कर चली गई. पिता और पत्नी से विवाद के बाद नाराज वीरपाल ने यह कदम उठाया. वीरपाल ने 7 साल के बेटे सुबोध और 4 साल की बेटी पलक को जहरीला पदार्थ पिला दिया और खुद भी जहरीला पदार्थ पी लिया.

अस्पताल में कराया गया भर्ती
बेटे सुबोध के मुताबिक झगड़े के बाद वीरपाल ने गांव की एक दुकान से कोल्ड ड्रिंक की बोतल खरीदी और उसमें खेत में छिड़कने वाला कीटनाशक मिलाया. वीरपाल ने कीटनाशक मिलाने के बाद सुबोध और उसकी बहन पलक को पिला दिया और खुद भी पी लिया. जानकारी होने पर ग्रामीणों ने गंभीर हालत में तीनों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचाया.

इस बारे में जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर शेर सिंह ने बताया कि ककेड़ी गांव के रहने वाले एक युवक और उसके दो बच्चे हैं. उन्हें जहरीला पदार्थ पीने की वजह से यहां लाया गया है. युवक का कहना है कि उसने खुद अपने बच्चों को जहर पिलाया है और साथ ही खुद भी जहर पी लिया है. तीनों को भर्ती कर उनका उपचार किया जा रहा है. फिलहाल तीनों की हालत खतरे से बाहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details